Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंटरनेशनल योगा डे पर सीमा हैदर ने ट्राई किये आसन, कहा मिलती है शांति और 'योगा से ही होगा...'

तमाम लोगों की तरह International Yoga Day का खुमार सीमा हैदर पर भी चढ़ा है. सीमा हैदर का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है, जिसमें वो पति सचिन मीणा और बच्चों के साथ घर की छत पर योग करती हुई नजर आ रही हैं.

Latest News
इंटरनेशनल योगा डे पर सीमा हैदर ने ट्राई किये आसन, कहा मिलती है शांति और 'योगा से ही होगा...'

पति सचिन मीणा और बच्चों के साथ योग करती हुई सीमा हैदर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सारे देश की तरह इंटरनेशनल योगा डे का खुमार पाकिस्तान से वाया नेपाल, नोएडा पहुंची सीमा हैदर पर भी चढ़ा है. सीमा हैदर ने पति सचिन और अपने बच्चों के साथ न केवल योग किया. बल्कि इसका एक वीडियो भी इंटरनेट पर पोस्ट किया है. वायरल हो रहे इस वीडियो में सीमा अपने घर की छत पर अलग-अलग मुद्रा में योग करती हुई दिखाई पड़ रही हैं. 

योग के बाद सीमा ने एक वीडियो के जरिये बताया है कि वे काफी खुश हैं कि आज इंटरनेशनल योगा डे है. पाकिस्तान को याद करते हुए सीमा ने कहा कि जब वह पाकिस्तान में रहती थीं, तब भी मोदी के इस कदम पर काफी बातें होती थीं. मोदी ने 'योग करो रोग हटाओ' को करके दिखाया है. 

सीमा के अनुसार योग न केवल व्यक्ति को स्वस्थ रखता है बल्कि इससे इंसान को मानसिक शांति भी मिलती है. ज्ञात हो कि हालिया दिनों में लोगों ने सीमा की खूब आलोचना की है. इसपर बात करते हुए सीमा ने कहा है कि जब लोग आलोचना करते हैं या बेतुकी बातें करते हैं या गालियां देते हैं, तब वे शांत रहती हैं.

सीमा ने बताया कि शांत स्वभाव और मानसिक शक्ति उन्हें केवल योग से  हासिल हुई है. सीमा ने कहा कि लोग मेरे या सचिन के बारे में या बच्चों के बारे में जो बातें करते हैं, उनका जवाब दे सकती हूं, लेकिन योग के कारण ऐसी शक्ति आ जाती है, जिससे शांत रहती हूं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की रहने वाली सीमा की सचिन से मुलाकात पबजी गेम में हुई. शुरुआत में दोनों गेम में पार्टनर बने और खेल में हुई ये दोस्ती कब प्यार में बदली न तो सीमा को ही पता चला और न ही सचिन को. बाद में उन्होंने नेपाल के मंदिर में हिंदू रीति रिवास से शादी कर पूरे देश में सनसनी फैला दी. 

वर्तमान में सचिन और सीमा साथ हैं. अक्सर ही इनके वीडियो हमारे सामने आ जाते हैं जो काफी सुर्खियां बटोरते हैं. बहरहाल बात सीमा के इस योग वीडियो की हुई है तो सोशल मीडिया पर इसे लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. लोगों का यही मानना है कि सीमा अपने आपको भारतीय साबित करने की हरसंभव कोशिश करती और उसमें सफल होती हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement