Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bizarre News: गुटखे की पुड़िया में छिपा रखे थे लाखों रुपये, जुगाड़ देख फटी रह जाएंगी आंखें

Kolkata Gutkha Pouch Dollars: कोलकाता एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को पकड़ा गया है जिसने गुटखे की पुड़िया में लाखों रुपये छिपा रखे थे.

Bizarre News: गुटखे की पुड़िया में छिपा रखे थे लाखों रुपये, जुगाड़ देख फटी रह जाएंगी आंखें

Dollars in Gutkha Pouch

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोना-चांदी, ड्रग्स या विदेशी मुद्रा की तस्करी के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं. कई बार लोग अपने शरीर में, बैग में या दूसरी ऐसी चीजों में सामान छिपाकर लाते हैं. एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग (Customs Department) की टीम इन्हीं लोगों की तलाश में रहती है. ऐसे ही एक शख्स को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर पकड़ा गया है. इस शख्स ने गुटखे की पुड़िया में लाखों रुपये छिपा रखे थे. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ा तो उसका जुगाड़ देखकर वे भी हैरान रह गए.

यह व्यक्ति कोलकाता के बैंकॉक जाने की तैयारी में था. पहले से मिले इनपुट के आधार पर जब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसके सामान की जांच की तो उसमें गुटखा की पुड़िया मिली. जब इन पैकेटों को फाड़ा गया तो उसमें से 4000 डॉलर के नोट मिले. यानी इस शख्स ने लगभग 3.2 लाख रुपये के नोट गुटखा की पुड़िया में छिपा रखे थे. आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें- 800 करोड़ की बिल्ली, 4000 करोड़ का कुत्ता, इतने महंगे जानवरों में क्या है खास?

गुटखे की पुड़िया में मिले नोट
एयरपोर्ट पर तैनात अधिकारियों को इनपुट मिले थे बैंकॉक जा रहा एक शख्स गुटखे की पुड़िया में स्मगलिंग करने वाला है. एक कस्टम अधिकारी ने बताया कि जब गुटखे की पुड़िया फाड़ी गई तो उसमें 4,000 डॉलर के नोट निकले. कस्टम ऐक्ट की धारा 110 के तहत कार्रवाई करते हुए ये नोट सील कर दिए गए हैं. आरोपी को धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- IndiGO फ्लाइट में शराब पीकर एयर होस्टेस से मारपीट, बिहार पहुंचते ही हो गए गिरफ्तार

कोर्ट में पेश किए जाने के बाद आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आपको बता दें कि इसी तरह से कई बार लोग अवैध मुद्रा, नशीले पदार्थ और सोने-चांदी की चीजें ले जाने की कोशिश करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement