Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

London News: किरायेदार ने लगाया मकान मालिक को 15 लाख का चूना, घटना जान मुंह खुला रह जाएगा 

Viral News: कभी-कभीएक छोटी सी गलती भी भारी पड़ जाती है और ऐसा ही कुछ एक मकान मालिक के साथ हुआ है. दरअसल घर में रह रहे किरायेदार घर खुला छोड़कर चले गए और वहां कबूतरों ने डेरा जमा लिया. पूरे घर को कबूतरों ने बीट करके बदबू से भर दिया. 

London News: किरायेदार ने लगाया मकान मालिक को 15 लाख का चूना, ��घटना जान मुंह खुला रह जाएगा 

Viral News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंदन में एक मकान मालिक को किरायेदार की गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. किरायेदार ने घर छोड़कर जाते वक्त उसे अच्छी तरह से बंद करना भी जरूरी नहीं समझा और इससे घर के मालिक को 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. दरअसल यह नुकसान चोरी या कीमती सामान के खराब होने की वजह से नहीं बल्कि कबूतरों की वजह से हुआ है. खुले घर में कबूतरों ने अपना डेरा जमा लिया और पूरे घर में बीट करके बदबू से भर दिया.  मकान मालिक ने जब अपने घर का हाल देखा तो उसके होश उड़ गए. घऱ में हर ओर बदबू और गंदगी फैली थी और कबूतरों ने फर्नीचर्स को भी खराब कर दिया था. अब फिर से पूरी सफाई और रंग-रोगन में मालिक मकान को 15 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे. 

एक महीने में कबूतरों ने कर दिया 15 लाख का नुकसान 
लंदन के बाहरी हिस्से में यह घर है जहां कबूतरों की काफी संख्या रहती है. मकान मालिक ने बताया कि किरायेदार ने जाते वक्त घर के खिड़की-दरवाजों को अच्छी तरह से बंद नहीं किया था. एक महीने तक घर के खुला रहने की वजह से कबूतरों ने किचन, लिविंग रूम, सोफा से लेकर बाकी सामानों को भी गंदा कर दिया. पूरे घर में बंदबू फैल गई थी और घर की दीवारे, खिड़कियां, दराज सब गंदे हो चुके थे. सबकी पूरी साफ-सफाई और फर्नीचर के कवर बदलने में 15 लाख से ज्यादा का खर्च आएगा. 

यह भी पढ़ें: कुछ इस तरह मौत को छूकर लौटा शख़्स, Viral Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

क्लीनिंग टीम को पहनने पड़े मास्क और सूट 
घर की हालत देखने के बाद मकान मालिक ने साफ-सफाई के लिए 'लंदन नेटवर्क फ़ॉर पेस्ट सॉल्यूशंस' की टीम को बुलाया था. इसक बाद पूरे फ्लैट की सफाई आरंभ की गई. क्लीनिंग टीम जैसे ही घर में घुसी बदबू से बुरा हाल हो गया. घर की सफाई करने के लिए उन्हें प्रोटेक्टिव सूट और दो मास्क पहनने पड़े. इस घटना से क्लीनिंग टीम भी हैरान है जबकि मकान मालिक को किसी और की लापरवाही की वजह से अपनी जेब ढीली करनी पड़ी है. 

यह भी पढ़ें: King Cobra Snake Viral Video: पंखे पर लटक गया 12 फुट लंबा किंग कोबरा

मकान मालिक का कहना है कि उसके लिए यह सब दुखद है. किसी भी शख्स के लिए अपने घर को इस हाल में देखना दिल तोड़ने वाला होता है. मकान मालिक किरायेदार पर पूरा भरोसा करते हैं और इसलिए उन्हें अपना घर सौंपकर जाते हैं. बदले में घर और उसके सामान की देखभाल की उम्मीद की जाती है लेकिन कुछ किरायेदार जाते वक्त साफ-सफाई की बुनियादी बातों का भी ध्यान नहीं रखते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement