Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bear Grylls: पीएम मोदी को बिना नाव के नदी पार करवाने वाले बेयर ग्रिल्स के बारे में क्या जानते हैं आप?

एडवेंचर की दुनिया के बादशाह बेयर के फैमिली ट्री की जड़ें क्रिकेट की पिच से जुड़ी हैं. आप भी जानिए उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स.

Bear Grylls: पीएम मोदी को बिना नाव के नदी पार करवाने वाले बेयर ग्रिल्स के बारे में क्या जानते हैं आप?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Man Vs Wild वाले बेयर ग्रिल्स 7 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं. वह टीवी का एक पॉपुलर चेहरा हैं. उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके शो में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर पीएम मोदी, अक्षय कुमार, विक्की कौशल से लेकर तमाम बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज उनके शो के मेहमान बन चुके हैं. एक एडवेंचर से भरे शो को इस मुकाम पर ले जाने वाले बेयर का इतिहास क्रिकेट के मैदान से जुड़ा रहा है. उनके दादा नेविल फोर्ड और परदादा विलियम ऑगस्टस फोर्ड दोनों ही शानदार क्रिकेटर रहे हैं. बेयर के पिता सर माइकल ग्रिल्स कंजर्वेटिव पार्टी के राजनीतिज्ञ थे.

bear grylls

बेयर की बड़ी बहन लारा फासेट टेनिस कोच हैं. उनकी बहन ने ही उन्हें निकनेम बेयर दिया था. बेयर बेहद इंटेलिजेंट हैं वह अंग्रेजी, स्पैनिश, फ्रेंच के अलावा कई अमेरिन भाषाओं के जानकार हैं. बेयर को बचपन से ही एडवेंचर पसंद रहे हैं. उन्होंने बचपन में ही स्काइडाइविंग सीख ली थी और कराटे में ब्लैक बेल्ट पा ली थी. बेयर ने ई-टोन कॉलेज सहित ब्रिकबेक यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से पढ़ाई पूरी की. बेयर ब्रिटिश आर्मी में भी सर्विस कर चुके हैं. साल 2004 में उन्हें रॉयल नेवी रिजर्व में लेफ्टिनेंट कमांडर रैंक से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें: कार्पेट पर गिरा फोन ढूंढ़ो तो जानें, बड़े-बड़े मान चुके हैं हार

Bear grylls

एक हादसे में टूट गई थी कमर

बेयर ने 1998 में 23 साल की उम्र में एवरेस्ट चढ़ने का सपना पूरा किया. इसके 18 महीने बाद पैरा ग्लाइडिंग के दौरान एक हादसे में उनकी रीढ़ की हड्डी फैक्चर हो गई थी. बताया जाता है कि उनकी हालत ऐसी हो चुकी थी कि दोबारा नॉर्मल होना मुमकिन नहीं था लेकिन बेयर ग्रिल्स ने कभी हिम्मत नहीं छोड़ी और देखिए आज वो कामयाबी की अलग बुलंदियों पर हैं. बेयर ग्रिल्स ने , Facing Up (UK)/The Kid Who Climbed Everest (US) लिखी थी. इसके बार उनकी Facing the Frozen Ocean, Born Survivor: Bear Grylls Outdoor Adventures किताबें आईं.

यह भी पढ़ें: Shocking! इस शख्स ने छोड़ दी Netflix की 3.5 करोड़ की नौकरी, वजह कर देगी हैरान

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement