Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Online Job Fraud: ऑनलाइन किया था नौकरी के लिए अप्लाई, बैंक अकाउंट से लुट गए 5 लाख रुपये

Online Job देने के नाम पर लोगों से बड़ी ठगी की जा रही है जिसके चलते अब लोगों को ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है.

Online Job Fraud: ऑनलाइन किया था नौकरी के लिए अप्लाई, बैंक अकाउंट से लुट गए 5 लाख रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोनाकाल के बाद ऑनलाइन काम का चलन बढ़ गया है. इसके चलते लोग घर से ही कई तरह के काम करते हैं. यह ऑनलाइन जॉब देने का अवसर धोखाधड़ी करने वालों के लिए एक नया मौका बन कर आया है. इसके जरिए लोग तरह तरह के अपराध कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही एक महिला के साथ हुआ है जिसने ऑनलाइन नौकरी के लिए अप्लाई किया लेकिन उसके साथ ही उल्टा फ्रॉड हो गया और उसके अकाउंट से करीब 5 लाख रुपये सेकेंडों में गायब हो गए. 

दरअसल, न्यूज़ एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार ठाणे शहर की एक 26 वर्षीय महिला से एक अज्ञात ऑनलाइन जालसाज ने नौकरी का झांसा देकर उससे 5 लाख रुपये ठग लिए. इस मामले में महिला ने पुलिस को बताया कि उसने 4 जनवरी को अपने इंस्टाग्राम पेज (Instagram) पर नौकरी का विज्ञापन देखा था जिसके बाद उसने नौकरी के लिए संपर्क किया था लेकिन उसके साथ ही धोखाधड़ी हो गई. 

गजब! 20 लाख भारतीय शादीशुदा लोग कर रहे हैं इस एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप पर डेट

पीड़ित महिला ने बताया कि जिस वेबसाइट पर विज्ञापन निर्देशित किया गया था, उसने नौकरी पाने से पहले कुछ शुरुआती भुगतानों की मांग की थी. उसने अगले छह दिनों में कुल 5,38,173 रुपये का भुगतान किया लेकिन जब उसने दिए गए नंबरों पर संपर्क किया तो कोई जवाब नहीं मिला. ठगी का एहसास होने पर महिला ने शिकायत पुलिस से शिकायत की.

Royal Enfield ने लॉन्च कर दी जबरदस्त बाइक, जानिए इसके फीचर्स और कितनी होगी कीमत

इस केस को लेकर पुलिस ने कहा कि शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. ऐसे में यह आवश्यक है कि यदि आप किसी ऑनलाइन नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि नौकरी के लिए पेमेंट देने की बात हो तो पहले उस संस्थान की पड़ताल करें, इसके बाद ही कोई कदम उठाएं वरना आपके साथ बड़ा घोटाला हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement