Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: जेब्रा के झुंड में छुपा है एक टाइगर, 10 सेकंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

Brain Test: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में जंगल में दौड़ते जेब्रा नजर आएंगे लेकिन गौर से देखने पर सच्चाई सामने आएगी.

Optical Illusion: जेब्रा के झुंड में छुपा है एक टाइगर, 10 सेकंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

optical illusion tiger

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिन्हें देखकर हर कोई धोखा खा सकता है. इन तस्वीरों के जरिए तरह-तरह के गेम्स और क्विज खेलने को मिलते हैं. कभी तो इन तस्वीरों में कोई गलती खोजनी होती है तो कभी इनमें छिपे हुए को ढूंढना होता है. इस तरह की तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) कहा जाता है. आज हम ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं.  जिसे देकर हर किसी का सिर चकरा जाएगा. इसमें जेब्राओं के बीच छिपे एक टाइगर को खोजना है.

आपके सामने जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसमें बहुत सारे जेब्रा नजर आ रहे होंगे. जंगल में घास खड़ी है और जेब्रा दौड़ रहे हैं. इस तस्वीर में कहीं एक टाइगर छिपा हुआ है. क्या आपकी तेज नजरें 10 सेकंड में इस टाइगर को खोज पाएंगी? अगर हां, तो वाकई आपकी नजरें बहुत तेज हैं और आप बारीकियों से चीजों को देखने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें- चलती ट्रेन में लड़के की यह गलती पड़ी भारी, ट्रेन हादसे का ये वीडियो देख डर जाएंगे आप

ये रहा जवाब
आपके सामने जो तस्वीर है इसमें गौर से देखेंगे तो टाइगर आपकी नजरों के सामने है. लेकिन इसे इतनी चालाकी से छिपाया गया है कि बड़े-बड़े लोग इसे खोजने में फेल हो गए हैं. कुछ लोगों को लग रहा है कि तस्वीर में कोई टाइगर है ही नहीं. लेकिन जब आप अपनी नजरों को जेब्रा के बीच लेकर जाएंगे तो एक झाड़ी के पास बाघ नजर आएगा. उसकी पूंछ दिख रही है. टाइगर झुंड के पीछे शायद अपने लिए एक शिकार की तलाश में भागता हुआ पहुंचा.

जेब्राओं के बीच छिपा टाइगर

दरअसल, इस तस्वीर में टाइगर को ढूंढने में इसलिए मुश्किल हुई कि जेब्रा और पर एक जैसी ही काली सफेद धारियां होने के चलते उन्हें अलग से देख पाना मुमकिन नहीं है. लेकिन राइट साइड से तस्वीर को ऊपर से नीचे देखते हुए आने के क्रम में टाइगर की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement