Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion 5 सेकेंड में ढूंढ लिया कुत्ता तो आपसे तेज नज़र किसी की नहीं

Optical Illusion Test: अगर आपकी नजरें हैं तेज और दिमाग के घोड़ों की रफ्तार जबरदस्त है तो जल्दी से बताइए कि आपको क्या दिखा.

Optical Illusion 5 सेकेंड में ढूंढ लिया कुत्ता तो आपसे तेज नज़र किसी की नहीं

Optical Illusion

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप फिल्मों के शौकीन हैं तो ये डायलॉग ज़रूर सुना होगा. चीते की चाल, बाज की नज़र और बाजीराव की तलवार पर कभी संदेह नहीं करते. डायलॉग तो फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का है लेकिन हमने इस Optical Illusion के लिए इसे उधार ले लिया है. यहां अब अगर आपकी नज़र बाज जैसी तेज होगी तब तो आप बड़ी आसानी से इस तस्वीर में बैठे कुत्ते को खोज लेंगे. वैसे बता दें कि ये काम इतना आसान नहीं है क्योंकि ऑप्टिकल इल्यूजन खेल ही है नज़र की बारीकी का.

अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन में तेजी से दिमाग दौड़ा पाते हैं तो इससे आपके व्यक्तित्व में भी निखार आता है. इसमें आपकी आंखों और किसी चीज को भांपने की क्षमता का टेस्ट होता है. अगर कम समय में किसी ऑप्टिकल इल्यूजन का हल निकालने को कहा जाए तो सिर्फ़ 1 प्रतिशत लोग ही ऐसे होते हैं जो सही-सही जवाब दे पाते हैं. तो क्या आप इस तस्वीर में कुत्ते को ढूंढ पाए? क्या आप उन 1 प्रतिशत लोगों में हैं?

यह भी पढ़ें- झाड़ू से पकड़ रहा था सांप, पलटकर नागराज ने लिया बदला, कैमरामैन की तो...

कुत्ता दिखा या नहीं?
पहली नजर में देखने पर ऐसा लगेगा कि सोफे पर सिर्फ़ कुशन और कवर ही पड़े हैं. जब आप ध्यान से इस तस्वीर को देखेंगे तब समझ आएगा कि हां कुछ तो अलग ज़रूर है. अरे, बता तो दिया कि सोफे पर कुत्ता बैठा है. अभी भी नहीं दिखा? कन्फ्यूजन अभी भी हो रहा है? अगर आपने कुत्ते को ढूंढ लिया है तब तो सचमुच आपकी नज़र बाज की है.

यह भी पढ़ें- गेहूं चोरी के आरोप में ट्रक से बांधकर थाने ले जाया गया चोर 

अगर आप नहीं ढूंढ पाए तो एक और ट्राई करिए. थोड़ी मेहनत करिए, दिमाग पर जोर डालिए काम हो जाएगा. फिर भी नहीं ढूंढ पाए तो कोई बात नहीं, अब हम जवाब दिखा ही दे रहे हैं. आप अगली बार फिर से कोशिश कीजिएगा.

सही जवाब ये रहा:-

Optical Illusion

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement