Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: क्या 15 सेकेंड में ढूंढ पाएंगे इस कार्टून के बीच छिपा खरगोश

Optical Illusion को लेकर कार्टूनिस्ट ने एक ऐसी तस्वीर बनाई है जिसमें से खरगोश को ढूंढ निकालना मुश्किल है.

Optical Illusion: क्या 15 सेकेंड में ढूंढ पाएंगे इस कार्टून के बीच छिपा खरगोश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑप्टिकल एल्यूजन (Optical illusion) की तस्वीरें लोगों को भ्रम में डाल देती है. कई बार लोग इससे परेशान हो जाते हैं और खीझ जाते हैं. यह तस्वीरें आपका दिमाग हिला देती है. लोगों का दिमाग नहीं समझ पाता है कि आखिर कौन सी चीज कहां है क्या है कैसा है. कुछ ऐसी ही एक ऑप्टिकल एल्यूजन की तस्वीर सामने आई है जिसमें एक खरगोश छिपा हुआ है लेकिन उस खरगोश को ढूंढना लोगों को परेशान कर देने वाला है. 

इस फोटो में एक कार्टून बनाया है कि एक बच्चे का बेडरूम है जहाँ माँ बिस्तर पर बैठी चिंतित दिख रही है जबकि उसका बेटा रो रहा है. कलाकार ने आपको आसानी से विचलित करने के लिए चतुराई से कमरे में अफरा तफरी मचा दी है.  ऐसे में आपके लिए चुनौती यह है कि कमरे में गुमशुदा खरगोश को ढूंढा जाए. 

नोट 1000 रुपये का और कीमत 3 लाख, आखिर क्या है इतना खास जो अनमोल हो गया ये नोट 

खरगोश की तलाश में लड़का रो रहा है. आप में से कई लोगों ने रोते हुए लड़के के हाथ में बनी बनी की ड्राइंग को उत्तर माना होगा, लेकिन फिर भी वे धोखा खाए हैं. क्या आप इस तस्वीर को ढूंढ पाएं. हिंट के लिए आपको बता दें कि कलाकार ने संकेत दिया कि कमरे में छिपा हुआ खरगोश नीले रंग का है जैसा कि चित्र में दिखाया गया है. optical illusion test can you find bunny among cartoon images in 15 seconds

गांधीनगर: अक्षरधाम मंदिर से 100 मीटर की दूरी पर दिखा तेंदुआ, दहशत में लोग,  रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम  

क्या आप कोशिशों के बावजूद खरगोश को नहीं ढूंढ पाए. चिंता मत करिए 95 प्रतिशत लोग इस फोटो से खरगोश नहीं ही ढूंढ पाए हैं. बता दें कि आप एक पांडा को जमीन पर लेटे हुए देख सकते हैं, जिसके दाहिनी ओर एक लाल रंग का डिब्बा है. इसे ध्यान से देखें, आप देख सकते हैं कि डरपोक नीला खरगोश बॉक्स से झाँक रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement