Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Athlete बस ले आए Paris Olympic में Gold Medal, यहां इनाम से लादकर किस्मत बदल देगी Government

बैडमिंटन खिलाड़ी Greysia Polii और Apriyani Rahayu ने टोक्यो 2020 ओलंपिक में इंडोनेशिया के लिए एकमात्र स्वर्ण पदक जीता था.उनकी इस उपलब्धि से सरकार इतनी खुश हुई कि उनपर अनोखे उपहारों की बौछार कर उनकी ज़िंदगी ही बदल दी. Paris Olympic के तहत एक बार फिर पूरे इंडोनेशिया की नजरें Apriyani Rahayu पर हैं.

Latest News
Athlete बस ले आए Paris Olympic में Gold Medal, यहां इनाम से लादकर किस्मत बदल देगी Government

सिर्फ एक गोल्ड इंडोनेशियाई खिलाड़ियों की किस्मत बदल सकता है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Paris Olympic 2024 : इसमें कोई शक नहीं कि Olympic जैसे इवेंट में भाग लेने के लिए ट्रेनिंग ले रहे एथलीटों के लिए Gold Medal ही सब कुछ है. खिलाड़ी इसके लिए इसलिए भी जी जान लगाते हैं क्योंकि नाम के साथ साथ उन्हें इनाम के रूप में बेशुमार पैसा मिलता है. दुनिया में तमाम देश ऐसे हैं जहां खिलाड़ी द्वारा ओलंपिक गोल्ड मेडल लाने भर की देर है उन्हें नेशनल हीरो बना दिया जाता है और फिर उनकी पूरी जिंदगी ही बदल जाती है.

सवाल होगा कैसे? तो इसके लिए हम इंडोनेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी Greysia Polii और Apriyani Rahayu का रुख कर सकते हैं. 2021 में टोक्यो खेलों के दौरान, ग्रेसिया पोली और अप्रियानी राहायु ने चीन को हराकर देश का एकमात्र स्वर्ण पदक जीता था.

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि ने इंडोनेशिया की सरकार को बल्लियों उछलने का मौका दे दिया था. मुल्क की सरकार अपने खिलाड़ियों के कारनामे से इतनी प्रभावित हुई कि उनपर उपहारों की बौछार कर दी गई. जिसमें पांच अरब रुपिया (करीब 240,000 पाउंड) का इनाम भी शामिल था.

जबकि सुलावेसी द्वीप, जहां से राहायु आती हैं, ने उन्हें एक घर के साथ पांच गायें देने का वादा किया था.  इसके अलावा, इंडोनेशियाई मीटबॉल रेस्तरां श्रृंखला बासो एसी अबांग ने भी विजेताओं को अपनी खुद की दुकान दी और जकार्ता कैफे ने विजेताओं को जीवन भर मुफ्त कॉफी देने का वादा किया था.

2021 में प्रकाशित हुई स्थानीय समाचार रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया के पर्यटन और रचनात्मक अर्थव्यवस्था मंत्री, सैंडियागा ऊनो ने कहा था कि दोनों को लेक टोबा और बोरोबुदुर सहित छह 'सुपर प्राथमिकता वाले डेस्टिनेशंस' पर छुट्टियां बिताने का मौका दिया जाएगा.

बहरहाल 26 वर्षीय राहायु फिर अपना खिताब बचाने के लिए पेरिस वापस आई हैं - लेकिन इस बार उनके साथ एक अलग पार्टनर है क्योंकि 36 वर्षीय पोली ने इस खेल से संन्यास ले लिया है. बताते चलें कि इंडोनेशिया ने 1952 में पहली बार ओलंपिक में प्रवेश करने के बाद से आठ स्वर्ण सहित कुल 37 पदक जीते हैं. 

पेरिस ओलंपिक के मद्देनजर एक बार फिर पूरे इंडोनेशिया की नजर अपने इस स्टार खिलाड़ी पर है. उम्मीद की जा रही है कि राहायु अपने साथी की मदद से फिर एक बार इतिहास को रचने में कामयाब होंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement