Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर जानवर मनाते Raksha Bandhan तो कौन होता भाई नंबर-1

आपने कभी सोचा कि जिन त्योहारों को आप धूमधाम से मनाते हैं उन्हें अगर जानवर भी मनाते तो किस तरह का माहौल होता, कौन बेस्ट होता ?

अगर जानवर मनाते Raksha Bandhan तो कौन होता भाई नंबर-1
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हम सभी हर त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं. तैयारियां की जाती हैं, मिठाइयां और पकवान बनते हैं. कुल मिलाकर सभी लोग अपने मुताबिक बढ़-चढ़कर हर त्योहार को मनाने की कोशिश करते हैं. इंसानों के इस कल्चर के बारे में तो आप जानते हैं अब जरा सोचिए कि जानवरों में किस तरह का सेटलमेंट होता होगा. अब त्योहार यानी कि रक्षाबंधन की बात कर लेते हैं. अगर जानवर भी रक्षाबंधन मनाते तो कौनसा जानवर भाई नंबर-1 कहलाता. 

यूं तो भाई-बहन के रिश्ते में नंबर-1 और नंबर-2 जैसी कोई बात नहीं होती लेकिन फिर भी अगर जानवरों और इंसानों की बॉन्डिंग के हिसाब से हम देखें तो भाई नंबर-1 का अवॉर्ड प्यारे पालतू और वफादार जानवर कुत्ते को दिया जा सकता है. अपनी वफादारी की वजह से कुत्ते को एक ऐसा जीव कहा जा सकता है जो हर हालात में साथ देने और फर्ज निभाने वाला होता है. जो इंसानों के साथ अपने रिश्ते को इतना तत्पर होकर निभाता है वह अगर अपनी कम्यूनिटी में यह त्योहार मनाता तो कितना खास होता है. हर जानवर कुत्ते को राखी बांधना पसंद करता क्योंकि दोस्ती के मामले में उसे कोई टक्कर नहीं दे सकता.

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2022: छोटी बहन ने भाइयों को कुछ यूं पिलाया पानी, वीडियो देखकर बन जाएगा दिन 

Man and dog

हम भी तो अपने रिश्तों में दोस्ती और वफादारी देखते हैं. खासतौर पर राखी का त्योहार तो कुछ इस तरह का होता है. भाई-बहन एक दूसरे की रक्षा और हमेशा साथ निभाने का वादा करते हैं तो चलिए इसी के साथ हम सभी की ओर से आपको रक्षाबंधन की बहुत शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें: Viral Video: चप्पल उतारकर चोरी करने पहुंचा, दान पेटी चुराने से पहले किया देवी मां को प्रणाम

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement