Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

युवक ने 20 किलो बिस्किट से बनाया राम मंदिर मॉडल, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

Ram mandir Inauguration: सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप शख्स का शानदार टैलेंट देख सकते हैं. वीडियो देखने के बाद आप भी भौचक्के रह जाएंगे.

Latest News
युवक ने 20 किलो बिस्किट से बनाया राम मंदिर मॉडल, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

Ayodhya Ram Temple. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बस कुछ ही दिन बचे हैं. देश-विदेश से श्रद्धालु प्रभु के दर्शन के लिए आ रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख तय है और इस तय तारीख से पहले  निमित्त अनुष्ठान शुरू हो गया है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में तैयारियां जारी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पवित्र कार्यक्रम को पूरा करेंगे.  इस उद्घाटन समारोह में 25,000 से अधिक लोग शामिल हो रहे है. वहीं राम मंदिर ट्रस्ट ने तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं को भी न्योता भेजा है. ऐसे में पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के एक युवा कलाकार ने भगवान राम के लिए एक खास तैयारी की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कलाकार ने 20 किलो बिस्किटों से राम मंदिर का मॉडल बनाया है. दुर्गापुर के रहलने वाले युवक छोटन घोष मोनू ने यह मॉडल बनाकर शहरवासियों को आश्चर्यचकित  कर दिया है. इससे पहले छोटन कई अलग-अलग प्रोजेक्ट बनाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते रहे हैं.  इससे पहले चंद्रयान की सफलता के बाद उसका मॉडल बनाकर चर्चा में आए थे.  इस बार उन्होंने बिस्किट और कुकीज से राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है. 

ये भी पढ़ें: राम भजन गाकर वायरल हुईं जम्मू-कश्मीर की छात्रा बतूल जहरा, पीएम ने भी किया वीडियो शेयर

रेप्लिका बनाने में लगे 5 दिन

सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप शख्स का शानदार टैलेंट देख सकते हैं. उन्होंने राम मंदिर की 4x4 फीट की प्रतिकृति को बनाई है और इसे बनाने में उन्हें पांच दिन लगे. इस मॉडल को बनाने में बिस्किट के अलावा थर्मोकोल, प्लाईवुड, ग्लू-गन आदि का इस्तेमाल किया गया है. इस रेप्लिका को देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया क्योंकि शख्स ने राम मंदिर की हुबहू नक्ल बनाई कर दिखाई. 

ये भी पढ़ें: मिलिए उस इंसान से, जिसने 1 दिन में की 3 शादियां, कुल 300 महिलाओं से किया था निकाह

लाखों लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो को इंस्टाग्राम पर durgapur_times नाम के पेज से शेयर किया गया है. यूजर ने कैप्शन में बताया कि मंदिर की रेप्लिका तैयार करने में 20 किलो पार्ले-जी बिस्किट का इस्तेमाल किया गया है. वीडियो को अब तक लगभग दो करोड़ बार देखा जा चुका है, जबकि 26 लाख से अधिक यूजर्स इसे लाइक कर चुके हैं. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा कि आपकी कला के लिए सलाम है मगर ऐसे खाना बर्बाद मत करो.  दूसरे यूजर ने लिखा कि आपने बहुत अच्छा काम किया है मगर ऐसे फूड वेस्ट मत करो। वहीं एक यूजर ने लिखा- वाह अपने देश में टैलेंट की कमी नहीं है. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement