Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Scarf Game: टिकटॉक चैलेंज को पूरा करना लड़की के लिए पड़ा भारी, गर्दन में स्कार्फ लपेटने से हो गई मौत

स्कार्फ चैलेंज के चक्कर में लड़की की जान चली गई. चीनी कंपनी ने अब इस चैलेंज को टिक टॉक पर बैन कर दिया है.

Scarf Game: टिकटॉक चैलेंज को पूरा करना लड़की के लिए पड़ा भारी, गर्दन में स्कार्फ लपेटने से हो गई मौत

Scarf Game tiktok challenge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टिकटॉक पर चल रहे 'स्कार्फ गेम' (scarf game) नाम के चैलेंज (TikTok challenge) को पूरा करना एक लड़की को भारी पड़ गया. चैलेंज को एक्सेप्ट कर गले पर स्कार्फ लपेटने की वजह से 16 साल की लड़की की मौत हो गई.  फ्रांस से आई इस खबर ने लोगों को हैरान कर दिया है. आखिर सोशल मीडिया के चक्कर में लोग किस हद तक चले जा सकते हैं. यह केस एक उदाहरण है.

न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में जन्मी क्रिस्टी सिबाली डॉमिनिक ग्लोयर गैसाइल ने टिक टॉक पर चल रहे स्कार्फ चैलेंज स्वीकार किया. टिपटॉक चैलेंज में गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ  माना जाता है. जिसके बाद इंसान को सांस लेने में दिक्कत होने लगती है और आखिर में लोगों की जान तक चली जाती है. क्रिस्टी सिबाली डॉमिनिक ग्लोयर गैसाइल साथ भी ऐसा ही हुआ. 

इसे भी पढ़ें- पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट का ट्वीट, 'सिद्धांतों से समझौता नहीं करूंगा'

मौत के बाद दफनाया गया शव

16 साल की लड़की ने जब यह खतरनाक गेम खेल रही थी तो वह अपने घर पर ही थी. उसकी मौत के बाद हर कोई सन्न रह गया. मौत के बाद उसे फ्रांस के ऑरलियन्स में उनके घर के पास फ्लेरी-लेस-ऑब्रेस कब्रिस्तान में दफनाया गया. गौरतलब है कि इस तरह के कई मामले सामने आने के बाद चीनी कंपनी ने चैलेंज पर बैन लगा दिया है. टिकटॉक पर 'स्कार्फ गेम' सर्च करने पर नो रिजल्ट फाउंड नजर आ रहा. बता दें कि यह चैलेंज टिकटॉक के खतरनाक 'ब्लैकआउट चैलेंज' की याद दिलाता है. इस चैलेंज ने पिछले साल कई लोगों की जान ले ली थी. 

यह भी पढ़ें- अब अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, 'CM बनने के लिए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को धोखा दिया'

चैलेंज के ही चक्कर में गई थी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर की जान

चीन से कुछ दिन पहले ही ऐसा एक मामला सामने आया था. जहां टिकटॉक पर 'पीके' चैलेंज चल रहा था. इस चैलेंज में इनफ्लुएंसर ने 7 बोतल से ज्यादा शराब पी ली थी. जिससे उसकी मौत हो गई थी. इस चैलेंज के मुताबिक, व्यक्ति को कैमरे के सामने कम समय में शराब की कई बोतलें खत्म कर देनी होती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement