Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेटे ने कराई विधवा मां की दूसरी शादी, लोग बोले 'बेटा हो तो ऐसा', जानिए पूरी बात

Son Arranged Mother Wedding: यह अनूठा विवाह महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में हुआ है, जिसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.

बेटे ने कराई विधवा मां की दूसरी शादी, लोग बोले 'बेटा हो तो ऐसा', जानिए पूरी बात

Kolhapur Mother Second Marriage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mother Second Marriage In Kolhapur- महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक अनूठी शादी का मामला सामने आया है. एक बेटे ने अपनी विधवा मां की खुद दूसरी शादी कराई है. बेटे ने अपनी मां के लिए रिश्ता तलाशने से लेकर शादी की तैयारियों तक की सारी जिम्मेदारी खुद पूरी की है. इस विवाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद सभी लोग बेटे की प्रगतिशील सोच की तारीफ कर रहे हैं और उसके प्रयास को सराह रहे हैं.

पढ़ें- Hindu Temple Vandalized In Australia: ऑस्ट्रेलिया में फिर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, 15 दिन में तीसरी घटना

पांच साल पहले हुआ था पिता का निधन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोल्हापुर में रहने वाले 23 वर्षीय युवराज शेले के पिता का करीब 5 साल पहले सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था. शेले ने PTI से बातचीत में कहा कि पिता का निधन मेरे लिए बड़ा सदमा था. मैं बेहद अकेला महसूस कर रहा था. इसके चलते मुझे महसूस हुआ कि मेरी मां पर क्या गुजर रही होगी. उन्हें मुझसे भी ज्यादा अकेलेपन और सामाजिक बहिष्कार से जूझना पड़ा. इससे उन पर बेहद मनोवैज्ञानिक प्रभाव हुआ. वे पड़ोसियों तक से कम मिलने-जुलने लगी थी और बेहद कम बोलने लगी थीं. इसी कारण मैंने उनका दूसरा विवाह कराने का निर्णय लिया.

पढ़ें- Bomb Threat In Flight: 190 यात्री लेकर जा रहा था विमान, फाइटर जेट्स ने घेरा, सुनसान इलाके में उतारा, जानिए पूरा मामला

पहले रिश्तेदार नहीं माने, फिर हो गए तैयार

युवराज के मुताबिक, शुरुआत में रिश्तेदारों से लेकर पड़ोसी तक सभी मां की दूसरी शादी कराने की बात सुनकर बेहद नाराज हुए, लेकिन मैंने कहा कि मेरी मां करीब 25 साल तक मेरे पिता के साथ रही थीं. यदि पत्नी की मौत के बाद पति का पुनर्विवाह हो सकता है तो एक महिला पर यह बात क्यों लागू नहीं होती. इसके बाद सभी रिश्तेदार मान गए और उनकी मदद से मैंने मां के लिए रिश्ता तलाशना शुरू कर दिया.

पढ़ें- Pakistan School Girls Viral Video: सोशल मीडिया पर छाया लाहौर का ये स्कूल, जानिए क्यों ट्रेंड हुआ लड़कियों का वीडियो

दो सप्ताह पहले हुई किसान मारुति से शादी

युवराज को किसान मारुति घनवत के बारे में पता चली, जो खुद अकेले थे. बातचीत की गई और फिर युवराज ने मारुति को और बाद में अपनी मां को भी शादी के लिए मना लिया. दो सप्ताह पहले दोनों की शादी हुई. इस शादी की तस्वीरें किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी, जिसे सभी पसंद कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement