Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China News: 9 साल की बच्ची की बेरहमी से पिटाई, मार से फटा बच्ची का सिर बाहर निकला 

China Teacher Beat 9 YRS Old: चीन में 9 साल की बच्ची के साथ बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. टीचर ने स्टील की स्केल से बच्ची की इतनी बेरहमी से पिटाई की जिससे उसके सिर में ही फ्रैक्चर हो गया है. पूरी दुनिया में इस घटना की निंदा हो रही है. 

China News: 9 साल की बच्ची की बेरहमी से पिटाई, मार से फटा बच्ची का सिर बाहर निकला 

China Student Beating

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन में एक बच्ची की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित बच्ची की उम्र सिर्फ 9 साल है और टीटर को बेरहमी से पीटते हुए बिल्कुल तरस नहीं आया. बच्ची को तब तक पीटा जब तक कि उसका सिर बाहर निकल नहीं आया. इस घटना के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में निंदा हो रही है. टीचर ने बच्ची के सिर पर इतनी बार मेटल स्केल मारा कि उससे उसका दिमाग ही लगभग बाहर आ गया था. फिलहाल बच्ची का इलाज अस्पताल के आईसीयू में चल रहा है. बच्ची की खोपड़ी में हड्डी घुस गई थी. मामला चीन के हुनान प्रांत का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बच्ची की हालत अभी तक खतरे से बाहर नहीं है. 

चीन में बच्चों की बेरहमी से पिटाई का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार बच्चों की बेरहमी से पिटाई के मामले सामने आए हैं. चीन की शिक्षा व्यवस्था में बच्चों पर पढ़ाई ही नहीं खेल-कूद और बाकी प्रतियोगिताओं में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत दबाव बनाया जाता है. जो बच्चे निर्धारित काम या होमवर्क पूरा नहीं करते हैं उन्हें कठोर सजा दी जाती है. कुछ साल पहले स्कूली बच्चों के लिए लगाए ओलंपिक कैंप में बच्चों को सख्त सजा देने की तस्वीरें वायरल हुई थीं. 

यह भी पढ़ें: Happy Birthday PM Modi: पिछले 20 साल से साये की तरह पीएम के साथ रहने वाला शख्स कौन है?

मार के बाद स्कूल प्रशासन ने बरती लापरवाही 
बच्ची की बेरहमी से पिटाई के बाद जब उसकी सिर फट गया और एक हिस्सा बाहर निकल गया तब भी स्कूल ने कोई ठोस एक्शन नहीं लिया. मामूली चोट बताते हुए कहा कि कुछ स्टिच लगाने से यह ठीक हो जाएगा. हालांकि, बच्ची की हालत बिगड़ती देखकर तुरंत अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. टीचर की पहचान सोंग माउमिंग के तौर पर हुई है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी टीचर को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है.

यह भी पढ़ें: 12 बच्चों की मां को है 10 बच्चों के पिता की तलाश, पूरा मामला जान पकड़ लेंगे माथा

बच्ची का ऑपरेशन घंटों तक चलता रहा 
चीन की मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक, स्कूल ने तत्काल बच्ची के माता-पिता को सूचना नहीं दी थी जिसकी वजह से तय समय में ऑपरेशन नहीं हो सका. स्कूल का डॉक्टर भी अस्पताल में साथ आया था जिसका कहना था कि ऑपरेशन की जरूरत नहीं है. माता-पिता का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने लापरवाही बरती है. बच्ची के सिर में फ्रैक्चर है और घंटों तक उसका ऑपरेशन चलता रहा. फिलहाल बच्ची आईसीयू में है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement