Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tiger attack video: शेर खान ने मारा भालू को पंजा तो जंगल के राजा का हुआ ऐसा हाल, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में हुई खतरनाक लड़ाई

Tiger Bear Fight Video: टाइगर को जंगल में सबसे बड़ा शिकारी माना जाता है, लेकिन भालू जैसे जानवर के सामने उसका भी बुरा हाल हो गया.

Tiger attack video: शेर खान ने मारा भालू को पंजा तो जंगल के राजा का हुआ ऐसा हाल, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में हुई खतरनाक लड़ाई

Tiger Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jim Corbett Tiger Reserve Viral Video- टाइगर (बाघ) को फूड चेन में सबसे ऊपर रखा जाता है यानी वैज्ञानिक भी मानते हैं कि जंगल में वो सबसे बड़ा शिकारी है और उसका शिकार करने वाला कोई नहीं है. लेकिन जब सामना भालू जैसे खौफनाक जानवर से हो जाए तो फूड चेन में सबसे ऊपर होना भी आपको बहादुर बनाने की गारंटी नहीं दे सकता. ऐसे मौके पर क्या होता है, यह देखने को मिला है उत्तराखंड के मशहूर जिम कार्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park) में. जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व (Jim Corbett Tiger Reserve) का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टाइगर और भालू के बीच लड़ाई देखने को मिल रही है.

पढ़ें- Bikini Farmer Viral News : ये महिला किसान बिकिनी में करती है खेती, लोग भड़के तो बोली 'मेरी मर्जी'

टाइगर ने पंजा मारकर लिया भालू से पंगा

उत्तराखंड में मौजूद जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व का यह वीडियो उत्तराखंड फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (Uttarakhand Forest Research Institute) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में टाइगर ने भालू को पीछे से कमर पर पंजा मारकर उसका शिकार करने की कोशिश की. पहले लगा कि टाइगर ने भालू को दबोच लिया है, लेकिन अगले ही पल पासा पलट गया. भालू टाइगर के मुकाबले बहुत बड़ा निकला और उसने अपने लंबे-लंबे नाखूनों से उल्टा टाइगर को ही दबोच लिया. इसके बाद टाइगर ने बचकर भागने में ही अपनी भलाई समझी.

पढ़ें- Gulmarg Avalanche Video: गुलमर्ग में आया मौत का तूफान, वीडियो बनाते टूरिस्ट बर्फ में दबे, अब तक 2 मरे

कार्बेट टाइगर रिजर्व में है भालुओं की मामूली संख्या

जिम कार्बेट नेशनल पार्क को बंगाल टाइगर का घर माना जाता रहा है. यहां बाघ बहुत बड़ी संख्या में पाए जाते हैं, लेकिन भालुओं की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है. यहां भालुओं की संख्या का कोई निश्चित आंकड़ा भी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के पास नहीं है. हालांकि साल 2020 में पहली बार ट्रैप कैमरों की मदद से भालुओं की गिनती करने की कोशिश की गई थी, लेकिन उसका डाटा अब तक सार्वजनिक नहीं हुआ है. टाइगर रिजर्व की बिजरानी, ढेला और झिरना रेंज में भालुओं की मौजूदगी दिखती रही है. वैसे उत्तराखंड राज्य की बात की जाए तो यहां भालुओं की संख्या बड़ी तादाद में रही है, लेकिन ज्यादातर भालू उच्च हिमालयी क्षेत्रों में ही पाए जाते हैं. वहां इनका अवैध शिकार भी बड़े पैमाने पर पकड़ा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement