Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tiger Leopard fight video: टाइगर के आगे जमीन पर लेटा लेपर्ड, देखें फिर कैसे बचाई जान

Tiger Leopard fight viral video: मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में दिखा दिल दहला देने वाला नजारा. टाइगर-लेपर्ड के बीच खतरनाक लड़ाई का वीडियो वायरल

Tiger Leopard fight video: टाइगर के आगे जमीन पर लेटा लेपर्ड, देखें फिर कैसे बचाई जान

Tiger Leopard fight video viral in Panna Tiger Reserve

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जंगल में कब कुछ क्या देखने को मिल जाए इसका कोई भरोसा नहीं. पन्ना टाइगर रिजर्व में सफारी का लुत्फ उठाने आए पर्यटकों को एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जो कि अपने आप में ही बेहद दुर्लभ है. यहां एक दूसरे की जान के दुश्मन टाइगर और लेपर्ड के बीच एक खतरनाक लड़ाई हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दिन की गर्मी में एक बड़ा मेल टाइगर सफारी ट्रेल पर आराम कर रहा था और लोग उसका वीडियो बना रहे थे. वहीं पास के एक पेड़ पर एक लैपर्ड भी बैठा हुआ था. जो कि टाइगर के डर से नीचे नहीं आना चाह रहा था. लेकिन किसी मजबूरी के चलते जैसे ही लैपर्ड ने पेड़ से छलांग लगाकर भाग निकलने की कोशिश की टाइगर ने उसे तुरंत ही पकड़ लिया. टाइगर और लैपर्ड जंगल में एक दूसरे के खून के प्यासे होते हैं और मौका मिलते ही टूट पड़ते हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: बाघ ने ली एक की जान, दो घायल, विरोध में ग्रामीणों ने डॉक्टर को बुरी तरह पीटा

दहाड़ से गूंज उठा जंगल

अक्सर टाइगर ही लेपर्ड को मारत है, लेकिन कई मौकों पर लेपर्ड भी बाघ के बच्चों या फिर किसी छोटे टाइगर को मारने से पीछे नहीं हटता है. इसी कारण दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती है. पन्ना में भी मामला ऐसा ही था. दुश्मन को भागते देख सुस्त दिख रहा टाइगर तेजी से लेपर्ड के पीछे दौड़ा उसे भागने नहीं दिया. टाइगर की गिरफ्त में आते ही लेपर्ड जमीन पर लेट गया. जावनरों की दहाड़ से जंगल गूंज उठा.

बच गई लेपर्ड की जान

टाइगर जैसे ही लेपर्ड के पीछे भागा लेपर्ड इतना घबरा गया कि दौड़ ही नहीं पाया. खुद के बचाव में लेपर्ड जमीन पर लेट गया और इस तरह का बर्ताव करने लगा जैसे मानो टाइगर को समझा रहा हो कि मैं अपने हथियार डाल चुका हूं, मैं सरेंडर कर रहा हूं प्लीज मुझे जाने दो. लेकिन टाइगर इतनी आसानी से उसे जाने देने वाला नहीं था. कई बार टाइगर ने लेपर्ड पर हमला करने की कोशिश की और उसके चक्कर भी काटे पर लेपर्ड ने एक पल भी अपनी नजरें टाइगर से नहीं हटाई. मौका पाते ही लेपर्ड पेड़ पर दोबारा चढ़ गया और उसकी जान बच गई.

ये भी पढ़ें: चीता आ रहा और टाइगर जा रहा है? 39 दिन में 24 मरे, जानें क्यों एक-एक जान है जरूरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement