Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trending News: 17 बीवियों का हसबैंड और 96 बच्चों का है पिता, अब करने जा रहा ये काम

Viral News: दुबई निवासी दाद मोहम्मद अब 100 बच्चों का बाप होने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं. इसके लिए दाद 18वीं शादी भी करने को तैयार हैं.

Trending News: 17 बीवियों का हसबैंड और 96 बच्चों का है पिता, अब करने जा रहा ये काम

Daad Mohammed (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- आप अपने दो बच्चों के सुखी परिवार को ही पालने में यदि परेशानी मानते हैं तो यह खबर आपको प्रेरित कर सकती है. हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके 96 बच्चे हैं और 17 बीवियां हैं. अब यह शख्स अपने बच्चों की संख्या का विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहता है. इसके लिए उसकी तमन्ना 100 बच्चों का बाप बनने की है यानी अब वह औलाद का शतक लगाने की तैयारी कर रहा है. इस विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए 77 साल की उम्र का यह शख्स 18वीं शादी करने की तैयारी में जुटा हुआ है. 

परिवार में हैं 170 लोग, 17 घरों में समाता है पूरा परिवार

विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए 18वीं शादी करने की तैयारी कर रहे इस शख्स का नाम है दाद मोहम्मद मुराद अब्दुल रहमान, जो संयुक्त अरब अमीरात के सपनों के शहर दुबई में रहता है. दुबई ही नहीं पूरे UAE के लोग इन्हें सुपर दाद के नाम से जानते हैं. सुपर दाद के परिवार में 96 बच्चों और 17 बेगमों समेत कुल 170 लोग हैं. इनमें बच्चों और बेगमों के अलावा बाकी सब उनके पोते-पोती हैं. यह दुनिया का सबसे बड़ा परिवार दुबई जैसे महंगे शहर में 17 अलग-अलग घरों में रहता है. 

बड़ा बेटा 56 साल का, छोटी बेटी 8 साल की

दाद मोहम्मद का सबसे बड़ा बेटा 56 साल की उम्र का है, जबकि उनके बच्चों में सबसे छोटी बेटी की उम्र 8 साल है. यह परिवार यूं ही अनूठा नहीं है बल्कि दुबई के प्रशासन में भी उसकी खासी पकड़ है, क्योंकि दाद के कई बेटे दुबई प्रशासन में बड़े अधिकारी हैं और पुलिस में भी बड़े पदों पर हैं.

2013 में ही खाई थी 100 बच्चे पैदा करने की कसम

दाद मोहम्मद ने 100 बच्चे पैदा करने की कसम खा रखी है. यह कसम उन्होंने साल 2013 में खाई थी. उन्होंने कहा था कि 100 बच्चे पैदा करने के बाद मैं कोई बच्चा नहीं करूंगा. हालांकि 100 बच्चों पर पहुंचते ही वे विश्व रिकॉर्ड कायम कर लेंगे, जिसके लिए वे एक और शादी करने के लिए तैयार हैं.

2 बच्चों की हो चुकी है मौत, वरना और करीब होता आंकड़ा

दाद मोहम्मद को 100 बच्चों का बाप बनने के लिए अभी 4 बच्चे पैदा करने की जरूरत है, लेकिन यदि उनके दो बच्चों की मौत नहीं हुई होती तो वे इस रिकॉर्ड के और ज्यादा करीब होते. दाद के एक बेटे इस्माइल की साल 2002 में 18 साल की उम्र में एक्सीडेंट में मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य बेटा साल 2016 में घर में गिरने से मारा गया था.

पिता ने भी पैदा किए थे खूब बच्चे

ऐसा नहीं है कि दाद मोहम्मद मुराद अब्दुल रहमान ही ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं. उनके पिता मुराद अब्दुल रहमान भी अपने समय में खूब बच्चे पैदा करके गए हैं. 110 साल की उम्र तक जिंदा रहे दाद मोहम्मद के पिता मुराद अब्दुल रहमान ने 4 शादियां की थीं, जिनसे उनके कुल 27 बच्चे पैदा हुए थे. इन्हीं में से एक बच्चे दाद मोहम्मद मुराद अब्दुल रहमान भी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement