Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia के बीच पर हवा में टकरा गए दो हेलिकॉप्टर, 4 लोगों की मौत, तीन को लगी चोट

Helicopter Crash Australia: ऑस्ट्रेलिया के एक बीच पर दो हेलिकॉप्ट टकरा जाने से उनमें सवार चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

Australia के बीच पर हवा में टकरा गए दो हेलिकॉप्टर, 4 लोगों की मौत, तीन को लगी चोट

Helicopter Crash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. एक बीच पर अचानक दो हेलिकॉप्टर टकरा गए. हादसा इतना भयानक था कि 4 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह दुर्घटना सोमवार दोपहर को हुई. हादसे के वक्त कई लोग बीच पर मौजूद थे और ऑस्ट्रेलिया की गर्मियों का मजा ले रहे थे. बताया गया कि हादसा उस वक्त हुआ जब एक हेलिकॉप्टर उड़ने की तैयारी में था और दूसरा लैंड कर रहा था.

यह हादसा गोल्ड कोस्ट के उत्तरी बीच पर हुआ. क्वीन्सलैंड स्टेट पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य बीच में बने सी वर्ल्ड थीम पार्क के पास हुए इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार लोगों को भीषण चोट पहुंची है. दोनों हेलिकॉप्टर की टक्कर के बाद एक तो लैंड करने में कामयाब रहा लेकिन दूसरे हेलिकॉप्टर के परखचे उड़ गए. हादसे में मारे गए और घायल हुए लोग सवारी ही थे.

यह भी पढ़ें- भेड़िए के जैसा दिखने की थी अजीब चाहत, खर्च कर डाले 18 लाख रुपये

पर्यटकों ने बचाई लोगों की जान
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "वहां मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों ने लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की. घायलों को सबसे पहले फर्स्ट एड दिया गया. फिर उन्हें अस्पताल भेज दिया गया." हादसा होते ही वहां मौजूद सभी टूरिस्ट भी हादसे की जगह पर इकट्ठा हो गए और घायलों की मदद और बचाव कार्य में लग गए थे.

यह भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, धमाके के साथ आग की लपटों का Video देख दहल जाएगा दिल

जो हेलिकॉप्टर सुरक्षित लैंडिंग करने में कामयाब रहा उसमें सवार यात्रियों को भी कुछ चोटें लगी हैं. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. हेलिकॉप्टर सेवा देने वाली कंपनी ने हादसे और लोगों के निधन पर दुख जताया है. साथ ही, हादसे की जांच की बात भी कही है. घटनास्थल पर मौजूद रहे लोगों का कहना है कि टक्कर बहुत जोरदार थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement