Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US में प्लास्टिक सर्जन ने दिया बार्बी डॉल जैसा बनाने का ऑफर, खर्चा सुन मुंह खुला रह जाएगा 

Barbie Doll Plastic Surgery: बार्बी डॉल दशकों से लोगों के बीच खूबसूरती की मिसाल के तौर पर पेश की जा रही हैं. अब अमेरिका के एक डॉक्टर ने महिलाओं को मनचाही बार्बी जैसा दिखने का ऑफर दिया है. हालांकि इसके लिए सर्जरी से गुजरना होगा. 

US में प्लास्टिक सर्जन ने दिया बार्बी डॉल जैसा बनाने क��ा ऑफर, खर्चा सुन मुंह खुला रह जाएगा 

Barbie Doll Plastic Surgery

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्लास्टिक सर्जरी से चेहरे या शरीर को मनाचाहा शेप देने का चलन अब पुराना हो चुका है. अमेरिका के एक प्लास्टिक सर्जन ने महिलाओं के लिए खास ऑफर दिया है. इस ऑफर के तहत महिलाएं अपनी मनपसंद बॉर्बी डॉल कैरेक्टर जैसा रंग-रूप पा सकती है. हालांकि इसके लिए जितनी कीमत खर्च करनी होगी उतने में आप दिल्ली-एनसीआर में आलीशान फ्लैट खरीद सकते हैं. बॉर्बी डॉल जैसा रूप पाने के लिए प्लास्टिक सर्जन ने 98 लाख रुपये का खर्चा बताया है. अमेरिकी डॉलर में इसकी कीमत 1,20,000 डॉलर होगी. इसमें लिपोसक्शन, सिक्स-पैक एब्स और शरीर के दूसरे हिस्सों से फैट निकालकर सीने में ट्रांसफर करने जैसी प्रक्रिया शामिल है. बार्बी फिल्म रिलीज से पहले डॉक्टर के इस दावे की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

बॉर्बी डॉल बनने के लिए गुजरना होगा 3 सर्जरी से 
अमेरिका के प्रतिष्ठित न्यू यॉर्क पोस्ट में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कैमियो सर्जरी सेंटर में प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर स्कॉट ब्लेयर ने कहा, 'महिलाएं अपनी पसंदीदा बार्बी कैरेक्टर जैसा रंग-रूप पा सकती हैं. इसके लिए उनके शरीर पर 3 तरह की सर्जरी की जाएगी. इसमें चेहरे पर होने वाली सर्जरी होगी. बार्बी डॉल्स की पहचान उनकी अलग हेयरस्टाइल होती है और सर्जरी में उनके हेयरस्टाइल को भी हमेशा के लिए बार्बी जैसा बनाया जाएगा. पिंक नेल्स और टीथ व्हाइटनिंग (दातों को बिल्कुल साफ उजले रंग का बनाना) भी शामिल है.'

यह भी पढ़ें: MP में लाश निकालने गए थाना इंचार्ज की मौत, कमलनाथ ने की मुआवजे की मांग

उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के शरीर के मुताबिक अलग-अलग ट्रीटमेंट किया जा सकता है. इसमें कुछ महिलाओं के लिए सिर्फ ब्राजीलियन बट लिफ्ट या बट लिफ्ट करना होता तो वहीं कुछ महिलाओं के शरीर के उन हिस्सों से फैट निकाला जाएगा जहां वह ज्यादा मात्रा में जमा है. इस फैट को सीने और कमर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. बता दें कि दुनिया भर में बार्बी डॉल आज भी लोकप्रिय हैं लेकिन महिलावादी विमर्शों में इसकी काफी आलोचना भी होती रहती है. 

यह भी पढ़ें: Boyfriend से मांगे 10 लाख रुपये, नहीं मिले तो अश्लील तस्वीरें कर दी वायरल

महिलाओं के साथ पुरुषों के लिए भी खास ऑफर
प्लास्टिक सर्जन की ओर से सिर्फ महिलाओं के लिए ही यह ऑफर नहीं है. उन्होंने पुरुषों को भी प्लास्टिक सर्जरी कर केन डॉल जैसा बनाने का ऑफर दिया है. इसके अलावा उन्होंने महिलाओं और पुरुषों के लिए सर्जरी के दौरान खास एम्बियंस का भी इंतजाम किया है. महिलाओं के लिए यह बार्बी डॉल थीम के मुताबिक पिंक रंग में होगा जबकि पुरुष अपने मनपसंद रंग चुन सकते हैं. सर्जरी की लंबी प्रक्रिया के बाद भी कई महिलाओं ने इसके लिए दिलचस्पी दिखाई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement