Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वैलेंटाइन डे पर 'काउ हग डे' मनाएं, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने कर डाली अपील

Cow Hug Day News: भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने अपील की है कि 14 फरवरी को सभी लोग काउ हग डे मनाएं और गायों को गले लगाएं.

 वैलेंटाइन डे पर 'काउ हग डे' मनाएं, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने कर डाली अपील

Cow Hug Day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर साल वैलेंटाइन वीक पर कई तरह से विरोध और समर्थन होते हैं. कभी इसे पश्चिमी सभ्यता का त्योहार बताकर बॉयकॉट करने की अपील की जाती है तो कभी इसी दिन कोई दूसरी त्योहार मनाने को कहा जाता है. इस बार तो भारत सरकार की संस्था भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने लेटर जारी करके अपील कर डाली है. पशु कल्याण बोर्ड ने लोगों से अपील की है कि वैलेंटाइन डे को 'काउ हग डे' के तौर पर मनाएं. यानी इस दिन गाय से प्रेम करें और उसे गले लगाएं. पशु कल्याण बोर्ड के मुताबिक, इससे भावनात्मक संपन्नता आएगी और सामूहिक खुशी बढ़ेगी.

पशुपालन और डेयरी विभाग के तहत आने वाले भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने एक नोटिस जारी करके लोगों से 14 फरवरी को 'काउ हग डे' मनाने की अपील की है. इस नोटिस में कहा गया है, 'सभी गाय प्रेमी गो माता की महत्ता को ध्यान में रखते हुए और जिंदगी को खुशनुमा और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण बनाने के लिए 14 फरवरी को काउ हग डे मना सकते हैं.'

यह भी पढ़ें- एडल्ट फोटोशूट कराने वाली मॉडल बनी मेयर, इस शहर में हुआ ये कारनामा 

नोटिस में बताया क्या फायदा होगा
इस नोटिस में कहा गया है कि गायों को गले लगाने से भावनात्मक संपन्नता आएगी और सामूहिक प्रसन्नता बढ़ेगी. इसमें यह भी कहा गया है कि वैदिक परंपराएं पश्चिमी संस्कृति की प्रगति के कारण लगभग विलुप्त होने के कगार पर हैं और पश्चिमी सभ्यता की चकाचौंध ने हमारी भौतिक संस्कृति तथा विरासत को लगभग भुला दिया है. अधिकारियों ने बताया कि सक्षम प्राधिकरण की स्वीकृति से नोटिस जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- गुजरात में चाट बेचता दिखा पीएम नरेंद्र मोदी जैसा शख्स, लोग बोले 'वाह क्या सीन है'

सोशल मीडिया पर लोग इस लेटर को लेकर जमकर चर्चा कर रहे हैं. ज्यादातर लोग कह रहे हैं कि पहले तो यह लेटर फर्जी लगा लेकिन बाद में सच्चाई पता चली तो हैरानी हुई. वहीं, कुछ लोग कह रहे हैं कि अब सिंगल लोगों को अकेले वैलेंटाइन डे नहीं बिताना पड़ेगा. वे चाहें तो गाय को गले लगाकर अपना दिन बिता सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement