Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentines Day 2023: 10 घंटे में 351 किमी सफर, तब 4 साल बाद प्रपोज-डे पर GS को मिली शेरनी TARA, पढ़िए जयपुर की लव स्टोरी

Valentine Week: जोधपुर से जयपुर पहुंचे शेर GS को प्रपोज-डे पर शेरनी तारा से मिलाया गया, पर वेलेंटाइंस-डे से पहले ही उसे क्वारंटीन कर दिया गया है.

Valentines Day 2023: 10 घंटे में 351 किमी सफर, तब 4 साल बाद प्रपोज-डे पर GS को मिली शेरनी TARA, पढ़िए जयपुर की लव स्टोरी

GS शेर जोधपुर से जयपुर पहुंच गया है और अब क्वारंटीन में है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jaipur News- प्यार का इंतजार एक न एक दिन पूरा होता ही है. जोधपुर के माचिया बॉयोलॉजिकल पार्क में पिछले 4 साल से अपने 'प्यार' का राह देखते हुए अकेले रह रहे शेर GS का यह इंतजार आखिरकार वेलेटाइन वीक (Valentine Week) में पूरा हो गया. GS को उसकी शेरनी TARA से मिलवाने के लिए 351 किलोमीटर दूर जयपुर लाया गया. इसके बाद वन विभाग की देखरेख में प्रपोज-डे (Propose Day) वाले दिन दोनों की मुलाकात भी कराई गई ताकि दोनों अपना कुनबा बढ़ाने के लिए एक-दूसरे को पसंद भी कर सकें. हालांकि दोनों को इस मुलाकात के बावजूद प्यार के दिन यानी वेलेंटाइंस-डे (Valentines Day) अकेला ही रहना पड़ेगा. शेर GS को फिलहाल  नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में 21 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. 

10 घंटे का सफर तय कर पहुंचा जयपुर

9 साल के GS को एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत जोधपुर से जयपुर लाया गया है. GS करीब 10 घंटे लंबा सफर करते हुए 8 फरवरी की सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचा. इस दिन पूरी दुनिया प्रपोज-डे मना रही थी. इसी दिन GS से तारा को मिलवाकर उन दोनों का भी आपस में प्रपोज करा दिया गया. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इस मुलाकात में दोनों ने एक-दूसरे को पसंद किया है, जिससे उनका कुनबा आगे बढ़ने की उम्मीद जग गई है.

4 साल से अकेली थी तारा

तारा करीब 4 साल पहले 2019 में अकेली हो गई थी. इसके बाद से वह नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में अकेली ही रह रही है. इसके उलट GS के लिए तारा पहली गर्लफ्रेंड नहीं है. वह इससे पहले भी दो अन्य शेरनियों के साथ रह चुका है. उन दोनों शेरनियों के साथ मेटिंग के जरिए उसने अपना परिवार भी आगे बढ़ाया है. अब GS और TARA को ओपन लॉयन सफारी में एकसाथ रखा जाएगा ताकि वे दोनों भी अपना कुनबा बढ़ा सकें. 

तारा के पास लौटने से पहले खूब खाएगा-पिएगा GS

तारा से मिलने के बाद क्वारंटीन में भेज दिए गए GS को अब खूब खिलाया-पिलाया जा रहा है ताकि वह मेटिंग के लिए हष्ट-पुष्ट रह सके. उसे रोजाना 12 किलोग्राम मीट दिया जा रहा है, जिसमें 8 किलो मटन और 4 किलो चिकन है. साथ ही उसे स्ट्रेस फ्री रखने के लिए 21 दिन तक मिनरल वाटर में दवा मिलाकर भी पिलाई जाएगी. 

दोनों 6 महीने तक रहेंगे साथ

जयपुर की दुल्हनिया तारा शेरनी और जोधपुरी दूल्हे GS शेर का साथ 6 महीने के लिए ही रहेगा. अगले 6 महीने तक वे कुनबा बढ़ाने के लिए ओपन लॉयन सफारी में घूमेंगे. इसके बाद GS को वापस माचिया बायोलॉजिकल पार्क भेज दिया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement