Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Tiger Video: जंगल से जा रहे बाइक पर युवक, अचानक आ गया टाइगर, देखिए फिर क्या हुआ

Trending News: इस घटना का वीडियो एक फॉरेस्ट ऑफिसर ने शेयर किया है, जिसमें बाघ सड़क पार करता हुआ दिख रहा है.

Viral Tiger Video: जंगल से जा रहे बाइक पर युवक, अचानक आ गया टाइगर, देखिए फिर क्या हुआ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Viral Animal Video- देश में जंगलों के बीच से सड़कें निकलने के बाद जानवरों और इंसानों का आमना-सामना होना एक आम बात बन गई है. कई बार आमने-सामने की ये मुलाकात ऐसी रोचक हो जाती है कि इंटरनेट की सनसनी बन जाती है. ऐसे बहुत सारे वीडियो आपको इंटरनेट पर वायरल होते दिख जाएंगे, जिसे देखने पर आपके अंदर तक रोमांच भर जाता होगा. ऐसा ही एक वीडियो बुधवार को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (Indian Forest Service) के अधिकारी और वाइल्डलाइफ लवर सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे इस वीडियो में तेज स्पीड पर बाइक दौड़ा रहे दो युवकों का सड़क पार करते हुए बाघ (Tiger) से टकराव होने से बाल-बाल बचते हुए दिखाया गया है.

पढ़ें- Off Beat: साइकिल मैकेनिक की बेटी का निकाह, ऑस्ट्रेलिया से दूल्हा बनकर आया 'गोरा साहब'

बाइक देखकर ठहर गया बाघ

IFS अफसर नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'जब तक आपकी बाइक में बैक गियर नहीं लग जाता, अपने दिमाग के पिछले हिस्से की कॉमन सेंस का इस्तेमाल कीजिए और जंगली इलाकों में धीरे ड्राइव कीजिए. वाया रमेश पांडे.'

दरअसल वीडियो में एक बाघ जंगल के अंदर से निकलकर धीरे-धीरे सड़क पार करता हुआ दिख रहा है. यह वीडियो किसी कार के अंदर बैठे किसी व्यक्ति ने शूट किया है, जो बाघ के सड़क पार करने का इंतजार कर रहा है. इसी दौरान बेहद तेज गति पर बाइक दौड़ाते हुए दो युवक कार को ओवरटेक करते हैं, लेकिन ऐन मौके पर उन्हें बाघ दिखता है और वे तेजी से ब्रेक लगाते हैं. उनकी बाइक बाघ से कुछ मीटर पहले जाकर ठहरती है. बाघ उनकी इस हरकत को देखकर सड़क के बीच में ठहर जाता है. इस पर दोनों युवक तेजी से पैरों से बाइक को उल्टा धकेलते हुए कार से पीछे ले जाते हैं. ठहरा हुआ बाघ कुछ पल सोचता है और फिर कार की तरफ चलने लगता है. थोड़ा करीब आने पर वह फिर कुछ सोचता है और इसके बाद जंगल में चला जाता है. 

1.18 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो

इस वीडियो को बृहस्पतिवार रात तक करीब 1.18 लाख लोग देख चुके थे, जबकि 3,195 लोगों ने इसे लाइक किया और 358 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है. लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं, जिसमें बाइक और कार ड्राइवर के शांत दिमाग से काम लेने की तारीफ भी हो रही है. एक यूजर ने लिखा, भाग्यवश उन्होंने हॉर्न बजाकर या ओवरटेक करने की कोशिश से जानवर को उत्तेजित नहीं किया. दूसरे यूजर ने लिखा, ऐसे इलाकों में आदर्श तरीका यही है कि कम से कम आप उनके पार होने तक वाहन को रोककर इंतजार कर लें. यदि वे इंतजार कर रहे हैं तो आपको भी उनसे पीछे रहकर इंतजार करने की जरूरत है, ओवरटेक करने की नहीं. ये लोग (कार सवार और बाइक सवार) लकी थे और भाग्यवश उसका (बाघ का) लंच नहीं थे. तीसरे यूजर ने वाइल्डलाइफ कॉरिडोर की ही मांग सीधे केंद्रीय सड़क व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को टैग करते हुए अपने रिप्लाई में कर दी. 

पढ़ें- Baby Names: अपने बेबी के लिए ढूंढ रहे हैं 'ए' से कोई यूनिक और ट्रेंड्री नाम, तो यहां देखें लिस्ट

क्या करें यदि आपके सामने हो ऐसे हालात

  • अपने वाहन को बंद कर दें और हॉर्न वगैरह न बजाएं.
  • यदि कार में हैं तो शीशे भी बंद कर लें और इंतजार करें.
  • बाघ या जंगली हाथी दिखने के जोश में शोर ना मचाने लगें.
  • जंगली इलाकों में कभी भी तेज गति से गाड़ी ना चलाएं. 
  • जानवर की नजर के दायरे में हैं तो ज्यादा हिले-डुले नहीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement