Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये है दुनिया की सबसे महंगी चायपत्ती, कीमत 9 करोड़ रुपय किलो

दुनिया की ये सबसे महंगी चाय चीन के फुजियान प्रदेश के वुई पर्वत पर मिलती है. इन मंहगी चाय की पत्तियों का नाम Da Hong Pao है.

ये है दुनिया की सबसे महंगी चायपत्ती, कीमत 9 करोड़ रुपय किलो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्यादातर लोगों चाय पीना बहुत पसंद होता है. देश और दुनिया में चाय के अलग-अलग फ्लेवर चखने को मिलते हैं. सुबह होते ही हर कोई सब कुछ छोड़ पहले चाय की डिमांड करता है. आपने भी सस्ती से लेकर महंगी तक बहुत सारी चाय पी होंगी लेकिन क्या आपने कभी दुनिया की सबसे महंगी चाय के बारे में सुना है. अगर बात सबसे महंगी चाय की करें तो इसकी कीमत आपको चौंका देगी. दुनिया की इस सबसे महंगी चाय की कीमत हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोंड़ों में है.

दुनिया की यह सबसे महंगी चाय चीन के फुजियान प्रदेश के वुई पर्वत पर मिलती है. इन मंहगी चाय की पत्तियों का नाम Da Hong Pao है और इस एक किलो चायपत्ती की कीमत 9 करोड़ रुपए है. यह सोने से 30 गुना से भी ज्यादा मंहगी है. Da Hong Pao चाय चीन के पर्वत पर मिलने वाली बहुत दुर्लभ चाय है. यह स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है इसलिए यह इतनी महंगी है. 2016 में इसके एक कप चाय की कीमत करीब 6 लाख 72 हजार रुपये थी. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: फुटबॉल जैसी दिखने वाली मछली! डरती है तो फुला लेती है अपना शरीर

इस चाय में फ्लेवोनॉयड्स, चाय पॉलीफेनोल्स, थियोफिलीन और कैफीन मौजूद होते हैं. ये सभी हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद हैं और इससे ब्लड सर्क्युलेशन भी सही रहता है. Da Hong Pao चाय के महंगे होने के पीछे एक और वजह भी है. बताया जाता है कि जब एक स्टूडेंट एग्जाम के लिए बीजिंग जा रहा था तो वह रास्ते में बहुत बीमार पड़ गया. उसकी एक साधु ने मदद की और उसे मंदिर में ले गया यहां साधु ने स्टूडेंट को यही चाय पिलाई थी. चाय पीकर स्टूडेंट ठीक हो गया और उसने एग्जाम भी टॉप किया था.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: एक जगह से उठाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है यह स्टेडयिम!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement