Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साइंस के मुताबिक ये है दुनिया का सबसे Funny Joke, आपने सुना क्या?

इस जोक को काफी रिसर्च और दुनियाभर के लोगों की रेटिंग्स के बाद यह मुकाम हासिल हुआ.

साइंस के मुताबिक ये है दुनिया का सबसे Funny Joke, आपने सुना क्या?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक साइकोलॉजिस्ट ने दुनिया के सबसे फनी जोक का पता लगाने के लिए एक एक्सपेरिमेंट किया था. डॉक्टर रिचर्च वाइजमेन ने एक वेबसाइट बनवाई और लोगों से कहा कि वे इस पर आकर जोक्स को रेटिंग दें और अपनी तरफ से भी मजेदार जोक शेयर करें. साल 2001 में हुए इस एक्सपेरिमेंट में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. आखिर तक इस वेबसाइट पर करीब 40 हजार मजेदार जोक आए लेकिन एक जोक था जो बाजी मार गया.

यह जोक मैनचेस्टर के साइकैट्रिस्ट गुरपाल गोसल ने भेजा था. इस जोक को सबसे बढ़िया ग्लोबल रेटिंग मिली थी. अब जरूर आप भी इस जोक को पढ़ना चाह रहे होंगे तो लीजिए कुछ ऐसा था वो जोक जिसे दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया.

यह भी पढ़ें: IAS Athar Aamir Marriage: टीना डाबी के बाद अब अतहर भी करने जा रहे हैं शादी, मिलिए होने वाली दुल्हन मेहरीन काजी से

'एक बाग दो शिकारी जंगल में शिकार के लिए जाते हैं. इतने में एक बेहोश हो जाता है. उसकी सांसें धीमी चल रही होती हैं और आंखें खुली होती हैं. उसे देखते ही दूसरा शिकारी अपना फोन निकालता है और इमरजेंसी में कॉल करता है और कहता है 'मेरा दोस्त मर गया है, मैं क्या करूं' ऑपरेटर कहती है, 'शांत हो जाइए, मैं आपकी मदद कर सकती हूं लेकिन पहले यह पक्का कीजिए कि वह वाकई मर चुके हैं या सांस चल रही है.' इतने में गोली चलने की आवाज आती है. शिकारी कहता है 'जी अब मर चुका है बताइए क्या करना है?''

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर सामान में Bomb बताकर फंसा शख्स, जाना पड़ा जेल

वाइजमैन ने बताया कि यूनिवर्सल अपील होने की वजह से यह जोक इतना पसंद किया गया. कई जोक्स को समाज के एक हिस्से ने बढ़िया रेटिंग दी लेकिन यह एक ऐसा था जिसे सभी ग्रुप्स के लोगों ने पसंद किया.  उन्होंने कहा, जोक हमें कई तरह से अट्रैक्ट करते हैं. कुछ हमें दूसरों से बेहतर महसूस करवाते हैं, कुछ किसी घटना या सिचुएशन पर हैरान कर देते हैं. यह जोक हर तरह से खास था इसलिए बहुत पसंद किया गया. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement