Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मेट्रो ट्रेन के अंदर साइकिल लेकर पहुंच गया युवक, जनता को याद आ गए पुराने दिन

Cycle in Metro: मुंबई मेट्रो में साइकिल ले जाते युवक को देखकर लोग हैरान रह गए और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मेट्रो ट्रेन के अंदर साइकिल लेकर पहुंच गया युवक, जनता को याद आ गए पुराने दिन

Viral Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मेट्रो और रेलगाड़ी की तुलना करें तो मेट्रो में सुरक्षा के इंतजाम और नियम ज्यादा सख्त होते हैं. मेट्रो में फर्श पर बैठने, फोटो खींचने, म्यूजिक बजाने या खाना-खाने पर जुर्माना लग सकता है. वहीं, ट्रेन पर तो अभी भी कई जगहों पर लोग साइकिल लाद लेते हैं या फिर जनरल कोच की खिड़कियों से साइकिल लटका लेते हैं. अब मेट्रो के अंदर साइकिल ले जाने का एक मामला सामने आया है. यह घटना जाम से खूब जूझने वाले शहर मुंबई की है जहां एक युवक अपनी साइकिल लेकर मेट्रो के अंदर पहुंच गया. अब यह जुगाड़ देखकर हर कोई हैरान है कि जाम से बचने का यह तरीका तो काफी कारगर है.

मेट्रो में साइकिल ले जाने वाले इस शख्स का नाम हर्षित अनुराग है. हर्षित ने मेट्रो में जाने से पहले टिकट लिया फिर एस्केलेटर की मदद से प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए. हर्षित ने ट्रेन के अंदर साइकिल के लिए बनी जगह पर अपनी साइकिल लगाई और उसके बगल में बनी फोल्डेबल सीट पर बैठ गए. उनकी यात्रा एकदम आसान ही और वह अपने गंतव्य पर उतरने के बाद साइकिल से ही चले गए और उन्हें ऑटो या किसी अन्य चीज की जरूरत ही नहीं पड़ी.

यह भी पढ़ें- गिरफ्तार हुए केजरीवाल तो कैसे चलेगी सरकार? विधायकों की बैठक में हो गया फैसला

अपने वीडियो में हर्षित ने लिखा है, 'मुंबई की भीड़भाड़ में साइकिल चलाना और फिर मेट्रो से जाना शानदार अनुभव रहा. ट्रैफिक के बीच में साइकिल से जाना और फिर मेट्रो में भी चले जाना बहुत अच्छा लगा. इससे आपको शहर के अलग-अलग हिस्से देखने को मिलते हैं और आप कई चीजें भी सीखते हैं.'

यह भी पढ़ें- दिवाली पर चलेंगे पटाखे? जानें सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या निर्देश दिया

क्या मेट्रो में साइकिल ले जा सकते हैं?
मुंबई मेट्रो के बारे में बात करें तो आप अपनी साइकिल ले जा सकते हैं. इस वीडियो के मुताबिक, हर कोच में साइकिल खड़ी करने के लिए जगह दी गई है. मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक, यह सुविधा सिर्फ यलो लाइन 2A और रेड लाइन 7 पर उपलब्ध है. इस तरह का वीडियो देखकर लोग भी हैरान रह गए और उन्होंने इसकी तारीफ भी की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement