Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube पर देखकर 12 साल के बच्चे ने बनाई थी शराब, स्कूल में दोस्तों को पिलाई फिर पहुंच गए अस्पताल

बच्चे ने शराब बनाकर अपने दोस्तों को भी पिलाई थी जिसके बाद वे सभी अस्पताल पहुंच गए और उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

YouTube पर देखकर 12 साल के बच्चे ने बनाई थी शराब, स्कूल में दोस्तों को पिलाई फिर पहुंच गए अस्पताल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंटरनेट पर सीख और पढ़कर लोग बड़े-बड़े प्रतियोगी एग्जाम पास कर रहे हैं और बच्चों के लिए एक प्रेरणास्रोत बन रहे हैं. YouTube को इसीलिए ज्ञान का समुद्र भी कहा जाता है लेकिन कई बार यह यू-ट्यूब ही लोगों के अपराध की वजह भी बन जाता है और कुछ ऐसी ही खबर केरल से आई है. यहां एक 12 साल के बच्चे ने यू-ट्यूब से सीखकर शराब बना डाली और फिर वो मुश्किलों में घिर गया. 

दरअसल, हाल ही में एक बच्चे ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर वाइन बना ली. उसका यह प्रयोग उसी के लिए तब मुसीबत बन गया, जब उसकी बनाई वाइन पीकर उसके दोस्त बीमार पड़ गए. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) ने बताया कि 12 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर वीडियो देख कर खुद से अंगूर की वाइन (ग्रेप वाइन) बनाई थी जिसके बाद वह मुसीबत में पड़ गया. 

जेपी नड्डा की आवभगत में भिड़े BJP कार्यकर्ता, आपस में खूब चले लाठी-डंडे

वीडियो देखकर बनाई शराब

बच्चे की मुश्किल की वजह यह थी कि बच्चे ने खुद बनाई यह वाइन अपने दोस्तों को पिलाई थी. इसके बाद उनकी तबीयत गड़बड़ा गई और उन्हें उल्टियां आने लगीं जिसके बाद उन्हें आनन-फानन चिरायिनकीझू में नजदीकी अस्पताल लेकर जाना पड़ा और फिर वे सभी अस्पताल में भर्ती हो गए. पुलिस के मुताबिक शराब पीने वाले लड़के और उसके एक क्लासमेट की हालत फिलहाल स्थिर है.

पढ़ें- भगत सिंह कोश्यारी ने गुजरातियों-राजस्थानियों की शान में पढ़े कसीदे! महाराष्ट्र को लेकर कही विवादित बात

अंगूरों से बनाई थी शराब  

वहीं बच्चों की हालत सुधरने के बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.जानकारी के मुताबिक यह प्रयोग एक सरकारी स्कूल में बच्चे ने किया था. पुलिस ने जानकारी के अनुसार केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “पूछताछ के दौरान लड़के ने कबूला कि उसने अपने माता-पिता की ओर से खरीदे गए अंगूरों का इस्तेमाल कर के वाइन बनाई थी. उन्होंने एक घटक के रूप में स्प्रिट या किसी अन्य शराब का इस्तेमाल नहीं किया. वाइन तैयार करने के बाद उसने इसे एक बोतल में भर दिया और इसे अंडरग्राउंड दबा दिया था जैसा कि यूट्यूब वीडियो में दिखाया गया था.”

पढ़ें- Ranchi: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस बार आया ये मैसेज

दर्ज हो सकता है केस

अधिकारी के अनुसार पुलिस ने वाइन के सैंपल उस बोतल से जुटाए, जिसे वह स्कूल लाया था और एक स्थानीय अदालत की अनुमति से रासायनिक जांच के लिए भेज दिया गया. यह स्पष्ट करना है कि वाइन में स्प्रिट या कोई अन्य शराब मिलाई गई थी या नहीं. अगर ऐसा कुछ पाया जाता है. यदि ऐसा कुछ होता है तो बच्चे के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement