trendingPhotosDetailhindi4065977

जगन्नाथ मंदिर में भिखारी का महादान, मंदिर को दिए 1 लाख रुपये, भीख मांगकर जुटाई थी रकम

महिला भिखारी ने कहा कि उसे किसी पैसे की जरूरत नहीं है क्योंकि वह बूढ़ी हो गई है और उसने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 18, 2022, 02:30 PM IST

ओडिशा की एक 70 वर्षीय महिला भिखारी इन दिनों चर्चा में हैं. महिला ने भीख मांगकर एक लाख रुपये इकट्ठा किए और इन सभी पैसों को कंधमाल जिले के फूलबनी में पुराने जगन्नाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए दान दे दिया. महिला का नाम तुला बेहरा है. वह पिछले 40 सालों से फूलबनी कस्बे के विभिन्न मंदिरों के पास भीख मांग रही हैं. उनके दान की कहानी की चर्चा अब हर तरफ है. लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.
 

1.पति-पत्नी मांगते थे भीख, अब ईश्वर को सौंपी जिंदगी

पति-पत्नी मांगते थे भीख, अब ईश्वर को सौंपी जिंदगी
1/5

तुला बेहरा की शादी एक प्रफुल्ल बेहरा से हुआ था. प्रफुलल्ल दिव्यांग थे. दोनों दंपती कस्बे में भीख मांगते थे. बाद में, प्रफुल्ल बेहरा की मौत हो गई थी, इसके बाद तुला अकेली रह गईं. अब महिला भिखारी ने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है. 
 



2.बैंक में जमा किए थे 1 लाख रुपये, मंदिर को दे दिया दान

बैंक में जमा किए थे 1 लाख रुपये, मंदिर को दे दिया दान
2/5

धनु संक्रांति के मौके पर तुला बेहरा ने शुक्रवार को जगन्नाथ मंदिर की प्रबंध समिति को अपनी एक लाख रुपये की कमाई दान कर दी. 
 



3.'मैंने भीख मांगकर जो जुटाया, कर दिया दान'

'मैंने भीख मांगकर जो जुटाया, कर दिया दान'
3/5

तुला ने कहा, न तो मेरे माता-पिता हैं और न ही कोई संतान है. मैंने भीख मांगकर अपने बैंक खाते में जमा करके जो पैसा बचाया है, उसे भगवान जगन्नाथ को दान कर दिया.
 



4.पुराने मंदिर के जिर्णोद्धार के लिए दान की जीवन भर की कमाई

पुराने मंदिर के जिर्णोद्धार के लिए दान की जीवन भर की कमाई
4/5

महिला भिखारी ने कहा कि उसे किसी पैसे की जरूरत नहीं है क्योंकि वह बूढ़ी हो गई है और उसने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है. उन्होंने मंदिर प्रबंध समिति से फूलबनी में पुराने जगन्नाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए धन का उपयोग करने का अनुरोध किया है.
 



5.क्या है मंदिर प्रबंधन का रिएक्शन?

क्या है मंदिर प्रबंधन का रिएक्शन?
5/5

समिति के एक सदस्य ने कहा, जब उसने मुझसे संपर्क किया तो मैं उससे पैसे लेने के लिए अनिच्छुक था. लेकिन जब उसने जोर दिया तो हमने इसे स्वीकार करने का फैसला किया. (IANS इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE