Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! 100 साल के इस शख्स ने बनाया world record, 84 साल से एक ही कंपनी में कर रहा है काम

इतने लंबे समय तक एक ही कंपनी में काम करने के चलते ऑर्थमैन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है

OMG! 100 साल के इस शख्स ने बनाया world record, 84 साल से एक ही कंपनी में कर रहा है काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में तुरंत-तुरंत नौकरी बदलना एक ट्रेंड बन गया है. लोग अच्छी सैलरी के लिए नौकरी बदलते रहते हैं. इस ट्रेंड की वजह से टीसीएस और इन्फोसिस जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां भी परेशान हैं. हालांकि एक शख्स है जो ऐसी कंपनियों के लिए उम्मीद की किरण बनकर आया है. इस शख्स का नाम ऑर्थमैन है और यह पिछले 84 साल से एक ही कंपनी में काम रहे हैं. 

इतने लंबे समय तक एक ही जगह नौकरी करते-करते इन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवा लिया है. ऑर्थमैन दक्षिणी ब्राजील के Brusque शहर में रहते हैं. उनकी उम्र 100 साल है और वह पिछले 84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहे हैं. उन्होंने फैब्रिक्स बनाने वाली कंपनी रेनॉक्सव्यू में फैक्ट्री फ्लोर में काम करने से शुरुआत की थी. धीरे-धीरे वह एडमिन में चले गए और अब वह वहां के सेल्स मैनेजर हैं.

यह भी पढ़ें: हॉल बुक करने के नहीं थे पैसे, 'पिता' बनकर परवेज ने अपने घर में करवाई Hindu बेटी की शादी

इतने लंबे समय तक एक ही कंपनी में काम करने के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है. अपने इस रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए ऑर्थमैन कहते हैं, हर किसी को वही काम करना चाहिए जो उन्हें पसंद हो. आपको काम पसंद आना चाहिए. मैंने इसी जज्बे के साथ काम शुरू किया था. आप सिर्फ इस बात के लिए कोई काम नहीं कर सकते कि आप नौकरी कर रहे हैं. ऐसे काम नहीं होता. ऐसे में आप लंबे समय तक एक जगह नहीं टिक पाते.

यह भी पढ़ें: 8 फुट के सूम्रो के आगे खिलौना लगती हैं बड़ी-बड़ी गाड़ियां, देखें कैसे घुसता है कार के अंदर

 

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement