Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajab Gajab News: एक मंडप में दो बहनों संग एक ही युवक ने लिए सात फेरे, नहीं सुनी होगी ऐसी अनूठी शादी, जानें पूरी बात

Rajasthan News: दरअसल एक बहन BEd पास है, लेकिन दूसरी बहन मानसिक रूप से कमजोर है और महज 8वीं तक पढ़ी है. बीएड पास बहन ने अपनी बहन की देखभाल करने के लिए एक अनूठ शर्त रखी हुई थी. 

Ajab Gajab News: एक मंडप में दो बहनों संग एक ही युवक ने लिए सात फेरे, नहीं सुनी होगी ऐसी अनूठी शादी, जानें पूरी बात

Rajasthan News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Viral News- राजस्थान के टोंक जिले में एक अनूठी शादी देखने को मिली है. एक युवक ने दो बहनों से एकसाथ एक ही मंडप में सात फेरे लेकर उन्हें अपनी पत्नी माना है. हालांकि इस हैरान कर देने वाली शादी के पीछे एक अनूठा कारण था, जिसके चलते यह सभी जगह चर्चा का विषय बन गई है. लोग इस अनूठी शादी की बात कर रहे हैं और लड़के व लड़कियों की तारीफ भी कर रहे हैं.

यह था पूरा मामला

टोंक जिले के उनियारा उपखंड के मोरझाला की झोपड़ियां गांव निवासी हरिओम की शादी निवाई उपखंड के सीदड़ा गांव की दो बहनों कांता और सुमन के साथ हुई है. हरिओम का परिवार उसका रिश्ता कांता के साथ करने के लिए सीदड़ा गांव पहुंचा था. वहां कांता ने हरिओम के सामने एक अनूठी शर्त रखी. कांता ने बताया कि उसकी छोटी बहन सुमन मानसिक रूप से कमजोर है, जिससे वह बेहद स्नेह करती है. उसने तय किया है कि वो उसी युवक से शादी करेगी, जो दोनों बहनों से एकसाथ विवाह करेगा.

कांता उर्दू विषय से BEd है, जबकि सुमन मानसिक रूप से कमजोर होने के चलते 8वीं कक्षा तक ही पढ़ी है. हरिओम के मुताबिक, शर्त सुनकर पहले उसके परिवारवाले तैयार नहीं हुए, लेकिन बाद में उन्हें कांता का अपनी बहन के लिए प्यार समझ में आया तो उन्होंने शादी के सहमति दे दी.

शादी के निमंत्रण पर भी दोनों बहनों का छपा नाम

हरिओम का कांता और सुमन के साथ विवाह तय होने के बाद निमंत्रण पत्र पर भी परिवार ने दोनों का नाम छपवाया. पूरी रिश्तेदारी में शादी का निमंत्रण दिया गया और इसके बाद धूमधाम के साथ 5 मई को यह अनूठा विवाह संपन्न हो गया. हरिओम के परिवार ने शादी के बाद विदा होकर ससुराल आई दोनों बहुओं का समान रूप से स्वागत किया और एकसाथ ही गृहप्रवेश समेत उनकी सारी रस्में भी पूरी कराई हैं. हरिओम का कहना है कि कांता अपनी बहन का ध्यान रखना चाहती है और उसने तय किया है कि वो दोनों बहनों को पूरी तरह खुश रखेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement