Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia: बेडरूम के कंबल में छिपकर लेटा था 6 फीट लंबा जहरीला सांप, देखते ही कांप गई महिला

Australia में महिला के घर के बेडरूम से निकले सांप को दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप माना जाता है जिसके काटने पर लोगों को घुटने से मौत होती है.

Australia: बेडरूम के कंबल में छिपकर लेटा था 6 फीट लंबा जहरीला सांप, देखते ही कांप गई महिला

Snake in Australian women Bedroom 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक महिला अपने बेड पर सोने के लिए गई और बेड में चादर के अंदर एक सांप छिपा था जिसे देख महिला कांप गई. यह मामला  ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. यहां महिला के बेडरूम में एक 6 फीट का सांप छिपा था जिसे देख वह दंग रह गई. यह एक ईस्टर्न ब्राउन सांप निकला था. महिला सांप से डर के अपने बेडरूम के बाहर चली गई और गेट बंद कर लिया और बाद में महिला ने सांप पकड़ने वाले को बुलाया जिसे सांप को घर से बाहर निकाला. 

महिला के बेडरूम में कंबल के नीचे  सांप छिपा था जो कि जहरीला था. सांप को जैचेरीज रिचर्ड्स नाम के शख्स ने पकड़ा. उसने बताया है कि जब वह पहुंचे तो महिला बाहर उनका इंतजार कर रही थी. उन्होंने बताया कि महिला ने दरवाजे के नीचे तौलिया लगाया हुआ था, ताकि वह बाहर न निकल सके. उसने कहा कि धक्का देकर दरवाजा खोला तो सांप बिस्तर में लेटा हुआ.

अजब विश्वास: भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा में डुबकी लगाई, भूतों से छुटकारा पाने को काट ली जीभ 

रिचर्ड्स ने बताय कि सांप 6 फुट लंबा था. ज़ैचेरीज़ ने फेसबुक पर सांप की तस्वीरें पोस्ट की है. रिचर्ड्स ने कहा कि गर्मी से बचने के लिए सांप खुले दरवाजे से अंदर आया होगा, क्योंकि उस दिन बाहर काफी गर्मी थी, या उसे बस सोने के लिए एक अच्छा आरामदायक बिस्तर चाहिए था. इसे पकड़ने के बाद उन्होंने सांप को पास की झाड़ियों में छोड़ दिया. सांप पकड़ने वाले ने दूसरों को महिला की तरह ही बचने की सलाह दी है.

सरकारी स्कूल में पेरेंट्स ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा टीचर, कक्षा-2 की बच्ची ने लगाया था ऐसा आरोप, देखें Video

बता दें कि ईस्टर्न ब्राउन स्नेक ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे जहरीले लैंड स्नेक हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न की ऑस्ट्रेलियन वेनम रिसर्च यूनिट के आंकड़ों के अनुसार, यह दुनियाभर में धरती पर पाए जाने वाले सांपों में दूसरा सबसे जहरीला सांप है. उसके जहर में एक शक्तिशाली न्यूरोटॉक्सिन होता है, जो धीरे-धीरे पीड़ित के दिल, फेफड़ों और डायाफ्राम में नसों को पंगु बना देता है, जिससे अंततः घुटन होती है. इसीलिए इसे सबसे खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement