Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बर्फीले तूफान में भी भारत मां की रक्षा कर रहा जवान, लोग बोले ‘जय हो हिंद का शेर’ देखें video

Real Hero Video: बीएसएफ ने कश्मीर में तैनात जवान का वीडियो शेयर किया है, जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं.

बर्फीले तूफान में भी भारत मां की रक्षा कर रहा जवान, लोग बोले ‘जय हो हिंद का शेर’ देखें video

BSF Jawan Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: BSF Viral Video- भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों का अपनी ड्यूटी के प्रति जज्बा हर कोई जानता है. विषम परिस्थितियों में भी वे अपने कर्तव्य को निभाने में कितनी सजगता से डटे रहते हैं. इसका नजारा कई बार वायरल फोटोज और वीडियो के जरिये जनता तक पहुंचता रहता है. अब एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि बर्फ के तूफान जैसे जानलेवा हालात में भी भारतीय जवान देश की रक्षा के लिए कैसे करते हैं. इस वीडियो को बीएसएफ कश्मीर ने शेयर किया है, जिसे देखकर लोग जवान की तारीफ कर रहे हैं और उसे जय हिंद के शेर जैसे तमगे दे रहे हैं.

Viral Car Video: तेज रफ्तार कार बस की छत पर कूदी, फिर सड़क पर दौड़ने लगी, हैरान लोगों ने पूछा 'सिएट टायर थे क्या'

ऐसा है वायरल वीडियो

बीएसएफ कश्मीर के ट्विटर हैंडल @Bsf_Kashmir से यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें एक जवान घुटनों तक की मोटाई वाली बर्फ के मैदान में पहाड़ों पर सजगता से ड्यूटी दे रहा है. ठंड से बचाने वाले सफेद गर्म कपड़े पहने ये जवान हाथ में गन लिए हुए हैं. बर्फीली तेज हवाएं वीडियो में साफ चलती हुई दिखाई दे रही हैं, जिनकी डराने वाली आवाज भी वीडियो में सुनाई दे रही है. ऐसे हालात में भी यह जवान एक जगह नहीं खड़ा है, बल्कि ऊंची-नीची सतह पर फिसलने का डर दिल से निकालकर बर्फ पर गश्त के लिए चक्कर भी लगा रहा है.

Mumbai Knife Attack: कैमरे के सामने 5 लोगों को मारा चाकू, मुंबई में पड़ोसी ही बना हैवान, 2 की मौत, देखें हमले का Video

बेहद वायरल हो गया है यह वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बृहस्पतिवार 23 मार्च की सुबह 10.25 बजे शेयर किया गया था और शुक्रवार रात तक इसे 94 हजार से ज्यादा लोग देख चुके थे. 3 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया था, जबकि सैकड़ों लोगों ने इसे ट्वीट किया है. इस वीडियो पर लोगों ने जय हिंद के नारे लिखने के साथ ही जवान को जय हिंद का शेर बताकर उसकी प्रशंसा की है. एक यूजर ने उसे भारत का सच्चा हीरो बताया है. एक ने लिखा, गर्व है कि ऐसे अमेजिंग सोल्जर हमारी रक्षा करते हैं. कई लोगों ने जवान को सैल्यूट किया है.

Jasprit Bumrah Fitness Update: 'खत्म हो सकता है बुमराह का करियर', BCCI फिटनेस के लिए कर रहा ये कोशिश, पढ़िए लेटेस्ट रिपोर्ट

बीएसएफ का नारा है, जीवन पर्यंत कर्तव्य (Duty Onto Death)

आपको बता दें कि LAC और LOC को छोड़कर पूरी भारतीय जमीनी सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारतीय सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के ही जिम्मे है. BSF का नारा है कि जीवन पर्यंत कर्तव्य यानी आखिरी सांस तक ड्यूटी करना. इस नारे को अंग्रेजी में Duty Onto Death कहते हैं. यह नारा इसीलिए है कि हालात कैसे भी हों, जवान सुरक्षा के कर्तव्य से पीछे नहीं हटेगा. यह नारा इस वीडियो में पूरी तरह पुख्ता साबित हो रहा है. सीमा सुरक्षा बल अपना एक नारा 'सर्वदा सतर्क' भी लगाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement