Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Desi Jugad: 100 किलोमीटर का माइलेज देती है ये Bullet, बिहार के इस मैकेनिक ने जुगाड़ से बना दी पावरफुल बुलेट

Desi Jugad: बक्सर जिले के मैकेनिक द्वारा बनाई गई बाइक काफी पॉपुलर हो रही है. उनका दावा है कि यह एक लीटर फ्यूल में करीब 100 किलोमीटर तक का माइलेज देती है.

Desi Jugad: 100 किलोमीटर का माइलेज देती है ये Bullet, बिहार के इस मैकेनिक ने जुगाड़ से बना दी पावरफुल बुलेट

Bullet Mileage 100 KMPL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बुलेट को लेकर कहा जाता है कि यह सबसे ज्यादा तेल पीने वाली बाइक्स में शामिल है लेकिन एक मैकेनिक ने तो इस दावे के उलट एक खास बुलेट बना दी है जिसका माइलेज हैरान करने वाला है. बिहार के एक शख्स का दावा है कि उसने एक ऐसी बुलेट बनाई है जो कि 1 लीटर फ्यूल में 100 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. शख्स का कहना है कि कोई भी आकर उसके इस दावे को चुनौती दे सकता है. हैरानी की बात यह भी है कि बुलेट पेट्रोल नहीं बल्कि डीजल पर चलती है. 

दरअसल, ये मैकेनिक बक्सर जिले के रहने वाले हैं जिनका नाम नाजिर है. नाजिर ने जो बुलेट बनाई है उसको लेकर चर्चा है कि बुलेट 100 किलोमीटर का माइलेज देती है. नाजिर ने यह बाइक कबाड़ से बनाई है जिसमें कई वाहनों के पुर्जे इस्तेमाल किए गए हैं. नाजिर के मुताबिक बुलेट के इंजन की क्षमता 350 सीसी है.

यह भी पढ़ें- फोटोग्राफी कर रहे आदमी के सामने खड़ा हुआ शेर, वीडियो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने पूछ लिए ऐसे सवाल 

कबाड़ से जुटाए बुलेट के कल पुर्जे

डीजल से चलने वाली और 100 किलोमीटर का माइलेज देने वाली यह बुलेट काफी खास मानी जा रहा है. इसे बनाने वाले मिस्त्री नाजिर ने बताया कि कई कबाड़ में जाकर सामान को इकट्ठा किया जिसमें अलग-अलग गाड़ियों के कल पुर्जे शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इस बुलेट का काफी पावरफुल होने के साथ ही किफायती भी है.

यह भी पढ़ें- YouTube पर अपने टैलेंट से लाखों कमा रही हैं 'देहाती मैडम', जानिए कैसे हुई मशहूर

माइलेज बढ़ाने के लिए लगाई खास मशीन 

बक्सर के मैकेनिक के मुताबिक इस किफायती बुलेट में चापाकल से लेकर सफारी गाड़ी तक के कल-पुर्जे लगाए गए हैं. साथ ही एक ऐसी मशीन लगाई है जिससे इसका माइलेज 1 लीटर में 100 किलोमीटर तक पहुंचता है. उन्होंने बताया कि वह इस बुलेट की कई बार टेस्टिंग कर चुके हैं. किफायती बुलेट बनाने वाले नाजिर इलाके में काफी पॉपुलर हो गए हैं और उनकी बुलेट देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement