Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चेन्नई के टैक्सी ड्राइवर के खाते में आए इतने पैसे, जिससे खरीदा जा सकता है एक पूरा शहर, फिर क्या हुआ

Trending News: टैक्सी ड्राइवर ने फोन पर मैसेज आने के बाद खाता चेक किया तो वह दंग रह गया. उसका कहना है कि रकम में इतने सारे जीरो थे कि पहली नजर में मैं मैसेज मिलने पर उसे गिन भी नहीं पाया.

चेन्नई के टैक्सी ड्राइवर के खाते में आए इतने पैसे, जिससे खरीदा जा सकता ��है एक पूरा शहर, फिर क्या हुआ

Rupees 2000 Notes Withdrawn

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Viral News- यदि आपको कोई ऐसा मैसेज मिले, जिसमें आपके बैंक खाते में लाखों-हजारों या करोड़ों नहीं अरबों रुपये जमा होने का जिक्र हो तो आपका रिएक्शन क्या होगा? पहली नजर में आप इसे किसी तरह का फ्रॉड या मजाक समझेंगे, लेकिन फिर बैंक खाता चेक करने पर यह रकम आपको उसमें जमा मिले तो निश्चित तौर पर आपको पहलेपहल शॉक लगेगा. कुछ ऐसा ही चेन्नई के टैक्सी ड्राइवर राजकुमार के साथ भी हुआ है. राजकुमार के बैंक खाते में अचानक 9,000 करोड़ रुपये जमा हो गए. इस रकम का मैसेज मिलने पर राजकुमार एक पल के लिए शॉक में आ गए. हालांकि इसके बाद उन्होंने बैंक खाता चेक किया तो इतनी बड़ी रकम अपने खाते में देखकर भी उन्हें यकीन नहीं हुआ. उनका कहना है कि मैसेज में दी गई रकम में इतने सारे जीरो लगे थे कि मैं उसे गिन भी नहीं पाया. बता दें कि बैंक ने बाद में अपनी यह गलती सुधारते हुए रकम को उनके बैंक खाते से वापस निकाल लिया है.

घटना 9 सितंबर की है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु के पलानी के पास निक्करपट्टी गांव निवासी राजकुमार चेन्नई में टैक्सी चलाते हैं. उनका बैंक खाता तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में है. राजकुमार के पास 9 सितंबर को दोपहर 3 बजे मोबाइल पर एक SMS आया. यह SMS बैंक की तरफ से आया था, जिसमें उनके खाते में 9,000 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम जमा होने की जानकारी थी. यह पढ़कर राजकुमार हैरान रह गए. उन्हें पहली नजर में यह किसी तरह का फ्रॉड करने के लिए इस्तेमाल होने वाला मैसेज लगा. हालांकि इसके बाद उन्होंने बैंक खाते की डिटेल चेक की तो वास्तव में उसमें इतनी बड़ी रकम देखकर वे हैरान रह गए. 

दोस्त को भेजे 21 हजार रुपये, तब हुआ यकीन

राजकुमार ने बैंक खाते से अपने एक दोस्त को खाते से 21,000 रुपये की रकम ट्रांसफर कर दी. यह पैसे ट्रांसफर होने के बाद राजकुमार को यकीन हुआ. 9,000 करोड़ रुपये की रकम क्रेडिट होने के समय राजकुमार के खाते में महज 105 रुपये ही मौजूद थे. रिपोर्ट्स में राजकुमार के हवाले से कहा गया है कि मैं दोपहर में टैक्सी चलाने के बाद थकान मिटाने के लिए झपकी ले रहा था. उसी समय करीब 3 बजे मुझे बैंक का मैसेज मिला. पहली नजर में मैं रकम नहीं गिन पाया, क्योंकि उसमें आगे बहुत सारे जीरो लगे हुए थे. 

30 मिनट बाद ही वापस ले ली बैंक ने रकम

राजकुमार को इतनी बड़ी रकम बैंक खाते में आने की खुशी महज 30 मिनट ही मिल सकी. बैंक अधिकारियों को जैसे ही गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने उसके खाते से 21,000 हजार रुपये ट्रांसफर करने के बाद बची रकम वापस निकाल ली. बैंक ने बताया कि हमने 10 सितंबर को उस व्यक्ति से संपर्क किया और उससे और पैसे नहीं निकालने का अनुरोध किया. इसके बाद यह रकम वापस ले ली गई है. 

बैंक की थी गलती, राजकुमार को होगा ऐसे फायदा

राजकुमार के बैंक खाते में इतनी बड़ी रकम ट्रांसफर करने की गलती बैंक अधिकारियों की थी. इसके चलते बैंक अब उन्हें हुई 'परेशानी' की भरपाई कर रहा है. राजकुमार के मुताबिक, मुझे खाते से ट्रांसफर किए गए 21,000 रुपये नहीं लौटाने की जरूरत नहीं होने की बात कही गई है. साथ ही बैंक मुझे कार खरीदने के लिए भी लोन देगा, जिससे मैं अपनी टैक्सी खरीद सकूंगा.

पिछले साल भी चेन्नई में ही एक खाते में आ गए थे 13 करोड़ रुपये

बैंक खाते में करोड़ों रुपये पहुंचने का एक मामला पिछले साल भी सामने आया था. तब भी चेन्नई के ही एक ग्राहक को अपने HDFC बैंक खाते में 13 करोड़ रुपये की रकम जमा होने का मैसेज मिला था. ग्राहक ने अपना खाता हैक होने के शक में चेन्नई पुलिस से शिकायत कर दी थी. पुलिस के पहुंचने पर बैंक अधिकारियों ने गलती से मैसेज जाने की बात कहकर मामला खत्म किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement