Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शेरों के सामने अचानक आ गया किंग कोबरा, निकल गई हेकड़ी, दुम दमाकर भागे 'वनराज'

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. जंगल के राजा की राह में एक सांप आया और शेरों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई.

शेरों के सामने अचानक आ गया किंग कोबरा, निकल गई हेकड़ी, दुम दमाकर भागे 'वनराज'

शेर और सांप का वीडियो वायरल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जंगल में बड़े से बड़ा जानवर हो, उसे शेर के सामने सरेंडर करना पड़ता है. जिस तरफ शेरों का झुंड, उस तरफ जंगल खाली. शेर से दुनिया के सबसे बड़े जानवरों में शुमार हाथी को भी डर लगता है. सवाल ये है कि शेर को किससे डर लगता है. शेर को भी एक जानवर से डर लगता है. उसे देखकर वनराज की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है. 

जंगल का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. दो शेरों की राह में अचानक एक एक कोबरा सांप आ जाता है. बेचारे शेर डर जाते हैं और पीछे खिसक जाते हैं. उनसे न आगे बढ़ते बनता है, न ही पीछे घिसकते.

जंगल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. शेर बेचारे सांप को देखकर सहम जाते हैं. वे इतंजार करते हैं कि कोबरा राह छोड़े और वे आगे बढ़ जाए. सांप का खौफ इतना था कि शेर आगे तक खिसक नहीं पाते हैं. वीडियो देखकर लोग कह रहे हैं कि सांप शेर से ज्यादा खतरनाक है.

इसे भी पढ़ें- MCD में मारपीट के बाद बीजेपी ने निकाला पोस्टर, इन तीन को बताया 'आप की खलनायिका', देखें PHOTO

देखें कोबरा और शेर का वीडियो-

कितना खतरनाक होता है कि कोबरा?

कोबरा की गितनी दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में होता है. अगर कोबरा ने किसी को काट लिया और सही समय पर इलाज नहीं हुआ तो लोग दम तोड़ देते हैं. किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा जहरीला सांप होता है. इसकी लंबाई करीब 5.4 तक होती है. यह करीब काटने के दौरान 7ML जहर छोड़ता है. चिकित्सकों का मानना है कि अगर इलाज न मिला तो इस सांप के डंसने के बाद 15 मिनट के भीतर इंसान और कुछ घंटे में एक हाथी तक दम तोड़ सकता है. यह दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है.

इसे भी पढ़ें- सच्ची मोहब्बत के पाकिस्तानी महिला ने कर डाले तीन निकाह और दो तलाक, सोशल मीडिया हैरान

वीडियो देखकर क्या बोले लोग?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोग कह रहे हैं कि सांप से खतरनाक कोई जानवर नहीं है. शेर के हमले में इंसान बच भी जाए, सांप के हमले में नहीं बचेगा. कुछ लोगों ने कहा कि शेरों की हालत पतली हो गई है, अब ऊंट पहाड़ के नीचे आया है. कुछ लोगों ने लिखा कि जंगल में ऐसा नजारा बेहद कम दिखता है जब शेर किसी से डर जाता हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement