Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हथौड़े से मारकर दिखाता है बॉडी की मजबूती, इस 'आयरनमैन' को देख हैरान है दुनिया

एक शख्स है जो खुद को हथौड़ों से पीटता है लेकिन उसे जरा भी खरोच तक नहीं आती. अब यह शख्स सोशल मीडिया पर खुद को पीटने की तस्वीरें अपलोड करता है.

हथौड़े से मारकर दिखाता है बॉडी की मजबूती, इस 'आयरनमैन' को देख हैरान है दुनिया

हथौड़ों से खुद को बार-बार पीटता है ये शख्स. (तस्वीर-रॉयटर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हवाना के एक शहर में हरे-भरे रास्ते पर एक शख्स अपनी कलाइयों, कोहनियों और बांहों पर हथौड़े से खुद को पीटता है. लोग उसे देखने के लिए जमा हो जाते हैं. लोगों को यकीन नहीं होता है कि इस आदमी का जिस्म इतना दर्द बर्दाश्त कर सकता है. हथौड़े की चोट के बाद भी शख्स की त्वचा पर कोई निशान नहीं बनता है. लोग कहते हैं कि ये आदमी है या लोहे का बना इंसान, जिसे दुनिया ऑयरनमैन कहती है. लोग फोन से इस तमाशे को फिल्माने के लिए जमा हो जाते हैं. इस शख्स का नाम लिनो टॉमसेन है.

क्यूबा के रहने वाले लिनो टॉमसेन को लोग आयरनमैन के नाम से बुलाते हैं. वह पहले एक प्रोफेशनल मुक्केबाज थे लेकिन बाद में उन्होंने यह प्रोफेशन छोड़ दिया. वह कैरेबियाई आइलैंड से मैक्सिको सिटी सिर्फ लड़ने के लिए चले जाते थे. अब वह हथौड़ी से खुद को पीटते हैं और लोगों को प्रदर्शनी दिखाते हैं.

मुक्केबाजी में तोड़ी थी प्रतिद्वंद्वी की खोपड़ी, हो गई थी मौत
हवाना में रॉयटर्स के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी पूरी कहानी बताई है. आयरनमैन बने टॉमसेन ने अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए कहते हैं, 'मैंने 27 मैच नॉकआउट जीता था. मैंने संन्यास ले लिया क्योंकि उनमें से आखिरी मुकाबले में मैंने अपने प्रतिद्वंद्वी की खोपड़ी तोड़ दी थी और उसकी मौत हो गई थी.'

इसे भी पढ़ें- Delhi Metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो में चोली के पीछे लड़के ने यूं मटकाई कमर, लोग बोले ये है असली बैली डांस

मृत फाइटर के नाम कर दी थी जिंदगीभर की कमाई
लिनो टॉमसेन ने कहा, 'मैंने अपनी लड़ाई में कमाया सारा पैसा उसके परिवार को दे दिया. यह रकम 1,00,000 डॉलर से ज्यादा होगी. क्यूबा के ज्यादातर निवासियों के लिए बहुत बड़ी रकम है. मैंने फिर कभी लड़ाई न करने की कसम खाई है.'

अब छोड़ चुका है प्रोफेशनल बॉक्सिंग
लिनो टॉमसेन ने अपना प्रोफेशन छोड़ दिया है. अब वह लोगों को नहीं, खुद को ही पीटते हैं. अब वह अपनी नई करतब से प्रसिद्ध हो रहे हैं. हवाना और आस-पास के समुद्री तटों पर वह अपना शो दिखाते हैं और पैसे जुटाते हैं. लोग उन्हें देखने के लिए उमड़ पड़ते हैं.

अब करतब दिखाकर चलाता है जिंदगी
कभी वह रोड पर पुशअप करते हैं, कभी कलाइयों से करतब दिखाते हैं. वह खुद को हथौड़े से पीटते हैं, अपनी बांहों को भी वह हथौड़े से पीटते हैं. वह फिर भी चोटिल नहीं होते हैं. वह लोगों को पीठ पर भी बिठाकर पुशअप्स भी मारते हैं. 

यह भी पढ़ें: On Camera Encounter: आदमी के हाथ में था पेन, पुलिस अफसर ने समझा चाकू और मार दी गोली

'मैं चाहता हूं लोग समझें मुझे विजेता'
लिनो टॉमसेन ने कहा है कि वह अब उन लोगों के लिए प्रेरणा बनकर संतुष्ट हैं जो बाधाओं को चुनौती नहीं मानते हैं. उन्हें अफसोस नहीं है कि वह मुक्केबाजी में अपने करियर को छोड़कर आगे बढ़ गए हैं. लिनो बताते हैं कि लोग चाहते हैं कि मैं प्रोफेशनल बॉक्सिंग करूं. लोग मेरी क्षमताएं जानते हैं. मैं चाहता हूं कि लोग मुझे ऐसे आदमी के तौर पर याद करें जो हर मुश्किल को पार करने में सक्षम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement