Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

बाघ और कुत्ते में हुई जबरदस्त लड़ाई, अंजाम देखकर नहीं होगा यकीन

अगर एक बाघ और कुत्ते में लड़ाई हो जाए तो जीत किसकी होगी? आप कहेंगे बाघ जीत जाएगा, पर हर बार ऐसा हो जरूरी नहीं है. इस वीडियो को देखकर आपकी सोच बदल जाएगी.

बाघ और कुत्ते में हुई जबरदस्त लड़ाई, अंजाम देखकर नहीं होगा यकीन

बाघ और कुत्ते के बीच हुई लड़ाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बाघ जंगल के सबसे ताकतवर जानवरों में शुमार है. उसके सामने शेर भी पड़ने से डरते हैं. उनकी ताकत की वजह से हाथियों का झुंड अपना रास्ता बदल लेता है. शेर को भी बाघ से टकराने से डर लगता है तो सोचिए कुत्ते की क्या मजाल है. पर एक कुत्ता इतना बहादुर निकला कि बाघ की बोलती बंद हो गई. बाघ खुद की कुत्ते के सामने नतमस्तक हो गया और किनारे जा लगा. कुत्ते की बहादुरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आपको इस वीडियो यकीन नहीं होगा.

निडर कुत्ते की वीरता देखकर लोग हैरान हो गए हैं. वीडियो को देखकर लोगों को यकीन नहीं हो रहा है. इंस्टाग्राम पेज @wildanimalshorts2.0 पर यह वीडियो शेयर किया गया है. यूजर्स इस वीडियो पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. वीडियो एक पिंजरे का है.

आमतौर पर लोग मानते हैं कि कुत्ता आदमी का दोस्त होता है पर इसमें कुत्ते ने बाघ से ही दोस्ती कर ली है. बाघ और कुत्ता आपस में लड़ाई करते नजर आ रहे हैं. कुत्ता हमलावर है वहीं बाघ लड़ाई से बचने की कोशिश कर रहा है.  बाघ भी उसके हमले को टाल रहा है. 

इसे भी पढ़ें- 'लप्पू सा सचिन' यशराज मुखाटे ने गाया ऐसा गाना, भड़क जाएंगी सीमा हैदर

वीडियो देखकर नहीं होगा यकीन

वीडियो की शुरुआत में बाघ आगे बढ़ता है, बस कुत्ता भी उस पर भौंकने लगता है. कुत्ता भी कूद-कूदकर उसे डराने की कोशिश में जुट जाता है. कुत्ता बाघ से डरता नहीं है बल्कि उसे कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हो जाता है. उसकी बहादुरी की लोग तारीफ कर रहे हैं.

जैसे-जैसे लड़ाई बढ़ती है, बाघ सरेंडर करने लगता है. बाघ फिर साइड में हट जाता है. आमतौर पर बाघ किसी भी जानवर की जान ले सकता है लेकिन इस कुत्ते को बाघ भी टाल देता है. कुछ यूजर्स ने लिखा कि इस जानवर के साथ कुत्तों को पिंजरे में रखने का क्या तुक है. दोनों के बीच में कोई मुकाबला नहीं हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- Anju Visa Extends: अंजू बन गई है अब पाकिस्तान की बहू, निकाह के बाद पाक सरकार ने बढ़ाई वीजा अवधि

क्या है वीडियो की सच्चाई?
यह बाघ पालतू नजर आ रहा है. उसकी नीयत कुत्ते पर हमला करने की नहीं है. दोनों आपस में खेल रहे हैं. कई जगहों पर बाघों को पालतू बनाने की इजाजत है. खाड़ी के देशों में भी लोग बाघ पालते हैं. पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी लोग बाघों को घर में ही पालते हैं, वे पालतू जानवरों की तरह ही व्यवहार करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement