Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

करोड़पति बेटा, IAS पोता फिर खाने को तरसते थे दादा-दादी, जहर खाकर कर ली खुदकुशी

हरियाणा के एक बुजुर्ग दंपति का सुसाइड नोट पढ़कर पुलिसकर्मी भी रो पड़े. कहानी एक बुजुर्ग की है.

करोड़पति बेटा, IAS पोता फिर खाने को तरसते थे दादा-दादी, जहर खाकर कर ली खुदकुशी

IAS के दादा-दादी का सुसाइड केस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के एक बुजुर्ग दंपति की खुदकुशी सुर्खियों में है. बुजुर्ग का बेटा करोड़पति है, पोता IAS अधिकारी है लेकिन दादा-दादी पाई-पाई के मोहताज थे. चारखी दादरी में रहने वाला यह दंपति दो जून की रोटी के लिए भी तरस रहा था. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस वजह से दंपति ने खुदकुशी कर ली. 

आर्थिक संपन्नता के चरम पर पहुंचने के बाद भी बेटा और पोता अपने बुजुर्ग का ख्याल नहीं रख पाए. बेटे-बहू के उत्पीड़न के तंग आकर दंपति ने जहर खा लिया और अपनी जान दे दी.

मृतक की पहचान जगदीशचंद्र आर्य और भागली देवी के तौर पर हुई है. जगदीश की उम्र 78 साल थी, वहीं भागली देवी 77 साल की थीं. दोनों गोपी गांव के रहने वाले थे लेकिन अपने बेटे के पास बाढ़डा में रह रहे थे. 

इसे भी पढ़ें- 'अभी भी न मरे हो तो फांसी लगा लेना' बॉयफ्रेंड को जहर देने के बाद गर्लफ्रेंड ने फोन पर कही ऐसी बात

जगदीशचंद्र आर्य का पोता विवेक आर्य IAS अधिकारी हैं. बेटे के पास करोड़ों की संपत्ति है. लेकिन इसके बाद भी बुर्जुग दंपत्ति को खाने के लिए दो वक्त की रोटी तक नहीं मिल रही थी. 

बुजुर्ग दंपति के सुसाइड नोट में लिखा क्या है?

पुलिस ने वारदात के बाद उनके एक बेटे, दो पुत्र वधू और एक भतीजे के खिलाफ केस दर्ज किया है. बुजुर्ग का सुसाइड नोट पढ़कर पुलिसकर्मी भी रो पड़े. बुर्जुग ने लिखा था कि  मेरे बेटों के पास 30 करोड़ की संपत्ति है, पोता IAS अफसर है लेकिन हमें देने के लिए दो रोटी नहीं हैं.

बुजुर्ग ने लिखा था, 'मैं जगदीश चंद्र आर्य आपको अपना दुख सुनाता हूं. मेरे बेटों के पास बाढ़ड़ा में 30 करोड़ की संपत्ति है, लेकिन उनके पास मुझे देने के लिए दो रोटी नहीं हैं. मैं अपने छोटे बेटे के पास रहता था. 6 साल पहले उसकी मौत हो गई. कुछ दिन तक उसकी पत्नी ने हमे साथ रखा लेकिन बाद में उसने गलत काम धंधा करना शुरू कर दिया. जिसका विरोध करने पर मुझसे मारपीट भी की.  तब मेरा भतीजे मुझे अपने साथ ले गया.'

बुजुर्ग ने किसे ठहराया मौत का जिम्मेदार?

बुजुर्ग ने सुसाइड नोट में पुत्रवधु, एक बेटा और एक भतीजे को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने लिखा कि जितने जुल्म इन चारों ने मेरे ऊपर किया, कोई भी संतान अपने माता-पिता पर न करे. मेरी सुनने वालों से प्रार्थना है कि इतना जुल्म मां-बाप पर नहीं करना चाहिए और सरकार और समाज इनको दंड दे. तब जाकर मेरी आत्मा को शांति मिलेगी.

यह भी पढ़ें- गरम तवे पर डोसे के बैटर की जगह बैठ गए बाबा, देखिए हैरान करने वाला वीडियो

बुर्जुग का पोता 2021 बैच का IAS अधिकारी

बुजुर्ग पति-पत्नी अपने बेटे वीरेंद्र के पास रहते थे. वीरेंद्र का बेटा विवेक आर्य 2021 बैच का IAS अधिकारी है. बुजुर्ग की मौत पर सोशल मीडिया पर नई बहस छिड़ गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement