Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बारिश से बंद हुए रास्ते तो दूल्हा-दुल्हन ने की ऑनलाइन मैरिज, पढ़िए Himachal Flood की पॉजिटिव कहानी

Himachal Pradesh Rain News: हिमाचल प्रदेश में पिछले तीन-चार दिन के दौरान बारिश से मची भारी तबाही में 31 लोगों की मौत हुई है. राज्य में 1,300 से ज्यादा रास्ते बंद हैं, जबकि बाढ़ में दो दर्जन से ज्यादा पुल बह गए हैं.

बारिश से बंद हुए रास्ते तो दूल्हा-दुल्हन ने की ऑनलाइन मैर�िज, पढ़िए Himachal Flood की पॉजिटिव कहानी

Himachal Pradesh Rain Online Wedding: शादी की रस्मों का इंतजार करता दूल्हा और उसका परिवार.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Himachal News- हिमाचल प्रदेश में बारिश के पानी ने भारी तबाही मचाई है. लाहौल स्पीति से लेकर कुल्लू-मनाली और शिमला-मंडी तक, हर तरफ बाढ़ का भयानक कहर देखने को मिला है. रास्ते बंद हो गए हैं. इसका असर शादी-ब्याह के समारोहों पर भी पड़ा है, लेकिन इस तबाही के बीच में हिमाचल की राजधानी शिमला से एक पॉजिटिव खबर भी सामने आई है. शिमला के कोटगढ़ इलाके में बारिश की तबाही के कारण शादी टलने पर एक युवक-युवती ने ऑनलाइन ही फेरे लेकर शादी की औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं.

लड़का शिमला तो लड़की थी कुल्लू में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिमला के कोटगढ़ निवासी आशीष सिंघा की शादी कुल्लू के भुंटूर में रहने वाली शिवानी ठाकुर से तय हुई थी. आशीष की बारात कुल्लू जानी थी, लेकिन पूरे हिमाचल में मची बारिश के कारण भारी तबाही में रास्ते बंद हो गए. इसके चलते शादी के टलने के आसार दिख रहे थे. लड़का-लड़की के परिवारों ने शादी के टलने को शुभ नहीं मानते हुए इसका कोई तरीका निकालने का निर्णय लिया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई शादी की रस्में

लड़का-लड़की के परिवार ने दोनों की शादी Online कराने का निर्णय लिया. इसके बाद दोनों तरफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की तैयारी की गई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोनों तरफ मंडप सजाया गया. पंडित मंत्र पढ़ते रहे और शादी की रस्में पूरी की जाती रहीं. ऑनलाइन ही आशीष और शिवानी ने शादी के सात वचन लिए और अन्य रीति-रिवाज पूरे किए. इसके साथ ही दोनों की शादी हो गई.

बाराती और घराती भी आए शादी में

शादी में केवल स्थानों की दूरी दिखाई दी, क्योंकि दूल्हे और दुल्हन पक्ष ने पूरी तैयारियां सामान्य शादी की तरह ही की. लड़के के घर बारात भी सजी और लड़की के घर घराती शादी में शामिल हुए. दूल्हे और दुल्हने के दोस्त, रिश्तेदार भी शादी में शामिल होने पहुंचे. सोशल मीडिया पर भी हर तरफ इस अनूठी शादी की चर्चा हो रही है और लोग दोनों परिवार की तारीफ कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement