Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hippo Swallows Boy: हिप्पो ने 2 साल के बच्चे को जिंदा निगला, फिर भी बच गई जान, जानें पूरा मामला

Hippo Attack Child: दरियाई घोड़े से भले 2 साल के मासूम बच गया हो लेकिन वह उसकी पकड़ के कारण घायल हो गया. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Hippo Swallows Boy: हिप्पो ने 2 साल के बच्चे को जिंदा निगला, फिर भी बच गई जान, जानें पूरा मामला

hippo attack child

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफ्रीका के युगांडा में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई. यहां एक दो साल के बच्चे को दरियाई घोड़े (Hippo) ने निगल लिया. हालांकि गनीमत यह रही कि एक शख्स के पत्थर मारने पर  हिप्पो ने थोड़ी देर बाद मासूम को उगल दिया, जिससे वह जिंदा बच गया. यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

कैपिटल एफएम युगांडा के अनुसार, घटना कैटवे कबाटोरो (Katwe Kabatoro) के शहर की है.  बच्चा रविवार को घर के पास झील के किनारे खेल रहा था. तभी एक भूखे दरियाई घोड़े ने उसे अपने जबड़ों में जकड़ लिया. इससे पहले की हिप्पो उसे पूरी तरह निगल पाता, वहां मौजूद एक शख्स ने समझदारी दिखाते हुए उसे पत्थर मारना शुरू कर दिया. जिससे हिप्पो ने उलटी कर दी और बच्चा बाहर निकल आया.

ये भी पढ़ें- घर के नौकर को गिफ्ट में मिली लाखों की लग्जरी कार, वायरल वीडियो में देखें कैसे हुआ ऐसा

बच्चे अस्पताल में भर्ती
दरियाई घोड़े से भले दो साल के मासूम पॉल जान बच गई हो लेकिन वह उसकी पकड़ के कारण घायल हो गया. इलाज के लिए बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसे रेबीज का टीका देने के बाद बड़े शहर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा ठीक है बस थोड़ी बहुत उसे चोटें आई हैं.

युगांडा की पुलिस ने कहा कि इस तरह कि यह पहली घटना है, जहां किसी हिप्पो ने डवर्ड झील के किनारे एक बच्चे को निगला है. उन्होंने कहा कि क्रिसपास बगोन्जा नाम के शख्स की बहादुरी के कारण बच्चे की जान बच गई. 

ये भी पढ़ें- 3 महीने और वन रैंक वन पेंशन का नहीं मिलेगा बकाया, मोहलत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

हिप्पो की वजह से हर साल 500 लोगों की मौत
एक रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीका में हर साल कम से कम 500 लोगों की मौत दरियाई घोड़ों की वजह से होती है. इनके दांत एक फुट से अधिक लंबे होते हैं और घातक हमले की संभावना 29 प्रतिशत से 87 प्रतिशत तक होती है. हालांकि, हिप्पो के एडवर्ड झील हिप्पो द्वारा किसी बच्चे को निगलने की यह पहली घटना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement