Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: कॉफी बीन्स के बीच छिपा है इंसान का चेहरा, एक मिनट में ढूंढ लिया तो कहलाओगे जीनियस

बीन्स के अंदर से आपको इंसान की शक्ल को ढूंढकर निकालना है. हालांकि ऐसा करने के लिए आपके पास केवल एक ही मिनट का समय होगा.

Optical Illusion: कॉफी बीन्स के बीच छिपा है इंसान का चेहरा, एक मिनट में ढूंढ लिया तो कहलाओगे जीनियस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इन दिनों इंटरनेट पर रहस्यों से भरी कई तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें कहा जाता है. ऐसी तस्वारों में चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन लाख कोशिश के बाद भी लोग उन्हें ढूंढ नहीं पाते हैं. ऐसा भी नहीं है कि हर कोई हार मान लेता है. कुछ लोग नजर के इतने तेज होते हैं कि पहली ही बार में तस्वीर में छिपे राज को ढूंढ निकालते हैं. सबसे अहम बात यह है कि लोगों को ऐसी उलझी हुई तस्वीरों को देखकर सही जवाब पता लगाने में मजा आता है. यही वजह है कि आए दिन ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. इस तस्वीर में आपको ढेर सारे कॉफी बीन्स दिखाई देंगे. इन बीन्स के अंदर से आपको इंसान की शक्ल को ढूंढकर निकालना है. हालांकि ऐसा करने के लिए आपके पास केवल एक ही मिनट का समय होगा. अगर एक मिनट के अंदर आपने बीन्स के बीच से इंसान की शक्ल को ढूंढ निकाला तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar: रसगुल्ले और देवी मां के मंदिर की वजह से 32 घंटे लेट हुई 74 ट्रेनें

बता दें कि इस तरह की तस्वीरों से आपकी आंखों का टेस्ट तो होता ही है, साथ ही दिमाग की अच्छी-खासी कसरत भी हो जाती है. हम एक तस्वीर को कैसे देखते हैं, यह हमारे मस्तिष्क और व्यक्तित्व की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बहुत कुछ बताता है और यही उन्हें वास्तव में दिलचस्प बनाता है. 

यहां देखें तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन

इंसान के चेहरे को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से एक-एक बीन्स के बीच चेहरे को छिपाया गया है. हालांकि अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो सामने ही नजर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें:  महिला की हत्या के मामले में भेड़ को 3 साल की सजा, मालिक पर जुर्माना

यहीं मिलेगा जवाब
अगर कोशिश करने के बाद भी आप इस पहेली को सुलझा नहीं पाए हैं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. रिजल्ट की ओर बढ़ने से पहले आप एक संकेत का यूज कर सकते हैं. इसके लिए आप तस्वीर के निचले आधे हिस्से पर ध्यान दें. कॉफी बीन्स में एक आदमी का चेहरा हो सकता है. 

यहां देखें जवाब-

ऑप्टिकल इल्यूजन
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement