Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद नहीं बन पाया फौजी तो खोला ढाबा, अब फौजियों को खिलाता है Free खाना

अरविंद चौहान यह ढाबा चलाते हैं. यहां सेना के जवानों को फ्री खाना ऑफर किया जाता है. इस हाईवे से गुजरने वाली सेना की गाड़ियां इस ढाबे पर जरूर रुकती हैं.

खुद नहीं बन पाया फौजी तो खोला ढाबा, अब फौजियों को खिलाता है Free खाना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के बाड़ी कस्बे का एक ढाबा आर्मीवालों के बीच खासा पॉपुलर है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां फौजियों को खाना फ्री मिलता है. इसके पीछे एक बड़ी ही दिलचस्प कहानी है. दरअसल इस ढाबे का मालिक खुद सेना में भर्ती होना चाहता था. उसका सपना था कि वह सेना में जाए और देश सेवा करने लेकिन उसे यह मौका नहीं मिला. तब उसने अपने पिता के नाम पर यह ढाबा खोला.

यह भी पढ़ें: साइकिल पर खाना डिलिवर कर रहा था Zomato Boy, पुलिसवालों ने रोक कर...

अब अरविंद चौहान यह ढाबा चलाते हैं और यहां सेना के जवानों को फ्री खाना ऑफर किया जाता है. इस हाईवे से गुजरने वाली सेना की गाड़ियां इस ढाबे पर जरूर रुकती हैं. अरविंद बताते हैं, मैं बचपन से ही सेना में जाकर देश की रक्षा करना चाहता था. कई कोशिशें की लेकिन जब आर्मी में सिलेक्शन नहीं हुआ तो दिल टूट गया. मन में एक सपना था जो पूरा होता नहीं दिख रहा था.

Dhaba

अरविंद ने हार नहीं मानी और पूरी हिम्मत और कुछ कर दिखाने का हौसला जुटाए उन्होंने इस ढाबे की शुरुआत की. चार महीने पहले शुरू हुआ यह ढाबा अब काफी पॉपुलर हो चुका है. सेना की गाड़ियां यहां रुकती हैं और फौजी, अरविंद और उनके पिता से मिलकर काफी प्रभावित भी होते हैं. 

Dhaba offers free food for army men

पिता ने दिया था ढाबे का आइडिया

अरविंद के पिता साल 2016 में रिटायर हुए थे. नौकरी के बाद घर बैठना उनके लिए काफी मुश्किल था. ऐसे में उन्होंने हाईवे के करीब अपनी जमीन पर ढाबा खोलने की सोची. बेटे को यह बात जम गई और उन्होंने अपने सपने को पिता के सपने के साथ जोड़कर इस ढाबे की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें: Heat Wave: गर्मी से बचना है तो याद कर लें यह 'महामंत्र', वायरल हुआ वीडियो

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement