Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dogs Suicide Bridge: स्कॉटलैंड के इस रहस्यमयी पुल से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं कुत्ते

अब तक करीब सैकड़ों कुत्ते इस पुल से नीचे छलांग लगा चुके हैं. इनमें से 50 की मौत हो गई. हालांकि, पुल का क्या रहस्य है, इस बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं चल पाया है. 

Dogs Suicide Bridge: स्कॉटलैंड के इस रहस्यमयी पुल से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं कुत्ते
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्या आपने कभी जानवरों द्वारा आत्महत्या करने के बारे में सुना है? अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसी ही एक अजीबोगरीब जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर कुत्ते आत्महत्या कर लेते हैं. स्कॉटलैंड (Scotland) में एक ऐसा पुल है जहां से छलांग लगाकर कुत्ते खुद अपनी जान दे देते हैं. 

यह बात सुनने में अजीब लग सकती है लेकिन स्कॉटलैंड के इस पुल को कुत्तों की आत्महत्या के लिए ही जाना जाता है. ब्रिज की ऊंचाई 50 फीट है. कहा जाता है कि इसपर जब भी कोई कुत्ता टहलने के लिए आता है, खुद ब खुद ही पुल से छलांग लगा देता है. यही कारण है कि इस पुल को 'डॉग्स सुसाइड ब्रिज' (Dogs Suicide Bridge) नाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 10 डिजिट का ही क्यों होता है Mobile Number, 11 या 9 क्यों नहीं?

नहीं सुलझ पाया है रहस्य
न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, अब तक करीब सैकड़ों कुत्ते इस पुल से नीचे छलांग लगा चुके हैं. इनमें से 50 की मौत हो गई. हालांकि, पुल का क्या रहस्य है, इस बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं चल पाया है. 

मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि कुत्तों की आत्महत्या को देखते हुए यहां इससे जुड़ा एक नोटिस भी लगा दिया गया है. पुल का निर्माण साल 1950 में हुआ था. लोग बताते हैं कि जब से यह पुल बना, तब से ही इस तरह की घटनाएं देखी जा रही हैं. इतना ही नहीं, लोग बताते हैं कि एक बार तो एक शख्स ने अपने बेटे को पुल से नीचे फेंक दिया और खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें- Video: मोहल्ले में पकड़ा गया चोर, बर्थडे पर पता चला तो लोगों ने मिलकर कटवा दिया केक

'यहां कुछ तो अजीब है'
पुल को लेकर तरह-तरह के किस्से-कहानियां सुनाई जाती हैं. कुछ लोगों का मानना है कि इस जगह पर भूत-प्रेतों से जुड़ी नकारात्मक शक्तियां हैं तो कुछ लोग बताते हैं कि कुत्तों के अंदर भूत आ जाता है और वे खुद अपनी जान लेने के लिए पुल से कूद जाते हैं. जिन ओनर्स के डॉग्स यहां से नीचे कूदे, उनका भी यही मानना है कि यहां कुछ तो अजीब है जिसकी वजह से पेट्स नीचे कूद जाते हैं. 

अब सच्चाई चाहे जो हो, आज भी यह पुल एक पहेली बनकर लोगों के आगे खड़ा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement