Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है शुतुरमुर्ग, क्या आप खोज सकते हैं? 99 प्रतिशत लोग इस टेस्ट में फेल

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को ढूंढने में ज्यादातर लोग गलत पॉइंट पर फोकस करते हैं और असली तस्वीर उनसे अनछुई रह जाती है.

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है शुतुरमुर्ग, क्या आप खोज सकते हैं? 99 प्रतिशत लोग इस टेस्ट में फेल

तस्वीर में छिपा है शुतुरमुर्ग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW


डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें (Optical Illusion Photo) वायरल होती रहती हैं. इन ऑप्टिकल इल्यूजन या दृश्य भ्रम को सुलझाना हर किसी के बसकी बात नहीं होता. इसमें तस्वीर सामने होती है लेकिन देखने वाले उसे देख नहीं पाता. ज्यादातर लोग गलत पॉइंट पर फोकस करते हैं और असली तस्वीर उनसे अनछुई ही रह जाती है. ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं. इसमें हिरणों के बीच एक शुतुरमुर्ग को आपको खोजना है.

तस्वीर में देखा जा सकता है कि जंगल में बहुत सारी हिरणें खड़ी हैं. सामने मिट्टी का एक पहाड़ जैसा बना हुआ है. मैदारी इलाके में घास खाते हुए हिरण दिख रहे हैं. इस तस्वीर में एक शुतुरमुर्ग भी छिपा हुआ है. अगर आप 20 सेकेंड में उसे ढूंढ निकालते हैं तो हम आपके दिमाग का लोहा मान लेंगे. 

Optical illusion: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन की पहेली में उलझे नेटिजन्स, क्या आप सुलझा पाएंगे?

यह तस्वीर ऐसी है कि इसमें शुतुरमुर्ग जल्दी से नजर नहीं आ रहा है. इसको ढूंढने के लिए आपको अपनी नजर पैनी करनी होगी. आप ध्यान से देखिए शुतुरमुर्ग आसानी से दिख जाएगा. हालांकि, 99 फीसदी लोग इस पहेली को सुलझाने में फेल हो चुके हैं. चलिए कोई नहीं, अगर आप इस छवि को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हमने नीचे एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें  शुतुरमुर्ग देखा जा सकता है.

हिरणों के बीच एक शुतुरमुर्ग छिपा है
 
इमेज इल्यूजन को देखकर ज्यादातर लोग इस पहेली से भ्रमित हो जाते हैं. ऑप्टिकल इल्युजन से जुड़ी ऐसी पहेलियों को सुलझाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement