Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेलीब्रेटी बन गया ये मोची, 200 रुपये की चप्पल के लिए लग रही लाखों की बोली, जानें Rahul Gandhi से कनेक्शन

Rahul Gandhi Stitched Slipper Vial: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सुल्तानपुर में एक मोची की दुकान पर चप्पल सिली थी, जिसे बहुत सारे लोगों ने खरीदने के लिए लाखों रुपये के ऑफर मोची को दिए हैं.

Latest News
सेलीब्रेटी बन गया ये मोची, 200 रुपये की चप्पल के लिए लग रही लाखों की बोली, जानें Rahul Gandhi से कनेक्शन

Rahul Gandhi ने सुल्तानपुर में रामचेत की दुकान पर पहुंचकर चप्पल सिली थी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rahul Gandhi Stiched Slipper Vial: कांग्रेस सांसद और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की फॉलोइंग बढ़ती जा रही है. उनके फैंस उनसे जुड़ी छोटी से छोटी चीज को भी यादगार के तौर पर अपने पास रख लेना चाहते हैं. इसके चलते उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले की एक छोटी सी मोची की दुकान 'सेलीब्रेटी शॉप' बन गई है. कारण है, इस दुकान पर 6 साल पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का थोड़ी देर ठहरकर मोची का काम करते हुए एक चप्पल की सिलाई करना. राहुल गांधी की सिली हुई चप्पल को मोची ने संजोकर रखा हुआ है. यह चप्पल अब आइकॉनिक बन गई है, जिसे बेचने के बदले मोची को लाखों रुपये के ऑफर मिल रहे हैं, लेकिन मोची ने इस चप्पल को किसी भी कीमत पर नहीं बेचने की बात कही है.

वायरल हुई थी राहुल की मोची का काम करती फोटो

राहुल गांधी 26 जुलाई 2024 को सुल्तानपुर पहुंचे थे. वहां उन्होंने एक मोची की दुकान पर पहुंचकर खुद मोची का काम किया था और एक चप्पल सिली थी. इस घटना की तस्वीर बेहद वायरल हुई थी. मोची ने इस चप्पल को अपनी दुकान में लगा रखा है, जिसे वो आने-जाने वाले कस्टमर्स को दिखाकर अपने 'सेलीब्रेटी मोची' होने का अहसास दिलाते हैं. अब यह चप्पल फिर से वायरल हो गई है, जिसके लिए मोची को 2 लाख रुपये तक का ऑफर मिल चुका है. हालांकि दुकानदार रामचेत इसे अपने लिए 'बेशकीमती' बताते हुए उसे कभी नहीं बेचने की बात कही है.

मानहानि मुकदमे की पेशी पर आए थे राहुल

राहुल गांधी ने यह चप्पल उस समय बनवाई थी, जब उन्हें साल 2018 में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में अदालत में पेश होना पड़ा था. राहुल गांधी को सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में मानहानि केस में पेश होना पड़ा था. तब वे जिला कोर्ट के पास मौजूद रामचेत की दुकान पर पहुंचे थे.

'गुरु दक्षिणा' में दी थी इलेक्ट्रॉनिक जूता सिलाई मशीन

राहुल गांधी करीब 30 मिनट तक रामचेत की दुकान पर रहे थे और उनसे जूता सीलने की कला सीखी थी. इसके बाद उन्होंने खुद चप्पल सिली थी. उन्होंने मोची रामचेत को यह कला सिखाने के लिए 'गुरु दक्षिणा' भी दी थी. 40 साल से टेंपररी खोखे में जूता बनाने की दुकान चला रहे रामचेत को अगले दिन राहुल की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक जूता सिलाई मशीन दी गई थी. इस घटना के बाद रामचेत पूरे सुल्तानपुर जिले में 'सेलीब्रेटी मोची' के तौर पर मशूहर हो गए थे. अब लोग दूर-दूर से उनकी दुकान पर जूता पालिश कराने और राहुल गांधी द्वारा सिली चप्पल देखने आते हैं.

'1 करोड़ रुपये भी मिले तो नहीं बेचूंगा ये चप्पल'

रामचेत ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में राहुल गांधी की सिली चप्पल के लिए 2 लाख रुपये का ऑफर मिलने की बात कही है. उन्होंने कहा,' एक व्यक्ति बड़ी सी गाड़ी में सुबह-सुबह मेरे घर पहुंचा और राहुल गांधी की सिली चप्पल के बदले 1 लाख रुपये देने की पेशकश की. मेरे मना करने पर उसने 2 लाख रुपये देने की भी कोशिश की, लेकिन मैंने इंकार कर दिया. वह बहुत देर तक इंतजार करता रहा. उसके अलावा भी कई लोग इस चप्पल के लिए बहुत मोटी रकम देने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन मेरे लिए यह चप्पल बेहद कीमती है, जिसे मैं कभी नहीं बेचूंगा. कोई 1 करोड़ रुपये भी दे तो यह चप्पल नहीं बेचूंगा. इसे मैं फ्रेम कराकर जिंदा रहने तक अपने सामने रखूंगा.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement