Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Snake Viral Video: दुकान में घुसा 5 फुट लंबा सांप महिला ने हाथों से दबोचा, लोग बोले 'आपका पालतू होगा ये'

Instagram Viral Video: महिला ने खुद अपना यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे देखकर लोग उसकी बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Snake Viral Video: दुकान में घुसा 5 फुट लंबा सांप महिला ने हाथों से दबोचा, लोग बोले 'आपका पालतू होगा ये'

Snake Viral Video में महिला हाथों से ही सांप को पकड़कर रेस्क्यू करती दिख रही है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Saanp Ka Video- सांप जहरीला हो या सामान्य, लेकिन निश्चित ही उसे देखकर आप भी अवश्य डर जाते होंगे. सांप का खौफ ही ऐसा होता है, क्योंकि उसका महज एक डंक आपको हमेशा के लिए इस दुनिया से विदा कर सकता है. इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो सांप को भी ऐसे दबोच लेते हैं कि मानो यह उनके लिए कोई खेल है. ऐसी ही एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा है, जिसने दुकान में घुसा सांप रैट स्नैक (Rat Snake) भी बिना किसी उपकरण के महज हाथों से ही दबोचकर रेस्क्यू कर लिया. किंग कोबरा को रेस्क्यू करने का यह वीडियो (Snake Viral Video) सोशल मीडिया पर बेहद देखा जा रहा है. लोग जहां एकतरफ महिला की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं, वहीं सांप को लेकर अपने अंदर का डर भी जाहिर कर रहे हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे में भी महिला से मजाक करने में पीछे नहीं हट रहे हैं.

क्या दिख रहा है वीडियो में

सांप को नंगे हाथ से पकड़ने का यह वीडियो Shweta Sutar नाम की यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. यह महिला अपने प्रोफाइल से प्रोफेशनल Snake Catcher लग रही है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, रैट स्नेक रेस्क्यू. वीडियो में कोई बड़ा स्टोर दिखाई दे रहा है, जिसमें घुसे सांप को महिला नंगे हाथों से ही पकड़ने की कोशिश कर रही है. महिला के आसपास कई अन्य लोग भी मौजूद हैं, लेकिन सब उससे दूर ही खड़े हुए हैं. महिला हाथों में बिना किसी स्टिक या अन्य उपकरण के नंगे हाथों से ही सांप को पूंछ की तरफ से पकड़ लेती है और उल्टा लटकाकर बाहर ले आती है. इसके बाद उसे पाइप के अंदर रेस्क्यू किया जाता है.

लोग कर रहे हैं जमकर बहादुरी की तारीफ

वीडियो देखकर लोग महिला की बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. 12 सितंबर को अपलोड किए इस वीडियो को अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 21 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने वीडियो को देखकर मजाक करते हुए लिखा, यह आपका पालतू सांप होगा हर वीडियो में यही सांप दिख रहा है. मुझे कुछ शक हो रहा है कि आप ही रात के वक्त में सांप छोड़कर सुबह उसे पकड़ने के लिए चले जाते हैं. वह भी बिना जहर वाला सांप वेलडन. दूसरे यूजर ने लिखा, आपके बहादुरी भरे काम को सलाम तो तीसरे यूजर ने लिखा, सांप को बचाना जारी रखिए. वे भी जानवर होते हैं. चौथे यूजर ने लिखा, यह इतनी कैजुअल कैसे हैं. प्रोफेशनलिज्म का अगला लेवल या कोई डर नहीं. कह नहीं सकता. एक और यूजर ने लिखा, इस तरह सांप को हैंडल करती हैं आप बेहद बहादुर हैं. एक यूजर ने सांप को लेकर अपने डर को जाहिर किया. उसने लिखा, मैं कभी तय नहीं कर सकता कि सांप सुंदर है या खतरनाक.

क्या जहरीला होता है Rat Snake

रैट स्नेक भारतीय खेतों में पाया जाने वाला सबसे सामान्य सांप है. यह देखने में King Cobra जैसा लगता है. इसी कारण लोग इससे भी डरते हैं और इसे मार देते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि Rat Snake बेहद जहरीला नहीं होता है. यह इंसानों को देखकर दूर भागता है, लेकिन छेड़ने पर काट लेता है. हालांकि इसके काटने पर मौत होने का डर ना के बराबर होता है, लेकिन इसके डंक से बेहद तेज दर्द होता है. रैट स्नेक को 'किसानों का दोस्त' कहा जाता है, क्योंकि जैसा कि इसके नाम से पता लगता है यह फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले Rat यानी चूहों को शिकार बहुत ज्यादा करता है. कहा जाता है कि जिस खेत में रैट स्नेक रहता है, उस खेत को छोड़कर चूहे भाग जाते हैं. चूहों को रैट स्नेक की गंध आती है, जिसके कारण वे उस खेत में नहीं रुकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement