Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सेल्फी ले रहा श्रद्धालु उफनती मंदाकिनी में गिरा, केदारनाथ पर घंटों फंसी रही जान, देखें Video

Uttarakhand Viral Video: केदारनाथ धाम तक पहुंचने वाला पैदल ट्रैक मानसून सीजन में कई बार भारी बारिश होने के कारण टूट-फूट गया है. ऐसे में यात्री कहीं भी हादसे का शिकार हो रहे हैं.

सेल्फी ले रहा श्रद्धालु उफनती मंदाकिनी में गिरा, केदारनाथ पर घंटों फंसी रही जान, देखें Video

Kedarnath Dham पर मंदाकिनी नदी की धार में फंसा श्रद्धालु.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Shocking Video- सेल्फी लेने की कोशिश में लोग कई बार ऐसे खतरनाक काम कर रहे हैं कि उनकी जान पर बन आती है. कई लोग इस चक्कर में अपनी जान भी गंवा रहे हैं. ऐसा ही एक हादसा गुजरात के एक तीर्थयात्री के साथ उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में होने से बच गया. केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए पैदल ट्रैक से चढ़ाई कर रहा यह शख्स सेल्फी लेने के चक्कर में उफनती हुई मंदाकिनी नदी में गिर गया. हालांकि वह भाग्यशाली निकला कि मंदाकिनी नदी में गिरते ही वह एक बड़े पत्थर में अटक गया और उस पर चढ़कर बैठ गया. इसके बाद कई घंटे तक वह बेहद तेज बहाव वाले पानी के बीच फंसा रहा. बाद में स्थानीय लोगों ने स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) के जवानों की मदद से उस शख्स को पानी से रेस्क्यू किया और उसकी जान बचाई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

रामबाड़ा में पुल के ऊपर से ले रहा था सेल्फी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात से एक युवक केदारनाथ धाम में दर्शन करने आया हुआ है. इस युवक ने सोमवार को गौरीकुंड से केदारनाथ धाम की पैदल चढ़ाई शुरू की थी. दोपहर में वह चढ़ाई के मिडिल बेस पॉइंट रामबाड़ा पर पहुंचा, जहां लोहे के पुल से मंदाकिनी नदी के दूसरी तरफ पहुंचना होता है. युवक जब पुल को पार कर रहा था तो उसने नदी के बहाव के साथ सेल्फी क्लिक करने की कोशिश की. इसी दौरान वह थोड़ा ज्यादा झुक गया और अचानक उसका पैर फिसल गया. बैलेंस बिगड़ने से वह सीधा मंदाकिनी नदी में गिर गया. 

तेज धार में फंसा रहा कई घंटे

युवक नदी की धार में गिरने पर बहने के बजाय एक बड़े पत्थर पर अटक गया और उसी पर चढ़ गया. वह मदद के लिए चिल्लाने लगा, लेकिन नदी की बेहद तेज धार के कारण कोई भी उसकी मदद नहीं कर पाया. इस दौरान नदी का जलस्तर बार-बार कम और ज्यादा होने के कारण युवक के बहने का खतरा पैदा हो गया.

SDRF के जवानों ने बचाई जान

रुद्रप्रयाग जिले की पुलिस अधीक्षक विशाखा भदाने ने बताया कि लोगों ने युवक के नदी में फंसने की सूचना रामबाड़ा स्टेशन पर तैनात SDRF टीम को दी. इसके बाद SDRF जवान मौके पर पहुंचे और रस्सियों की मदद से नदी की तेज धार में उतरकर युवक को रेस्क्यू किया. इस काम में जवानों की मदद कई स्थानीय लोगों और युवक के परिचितों ने भी की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement