Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral King Cobra Video: बाघों के नए घर पर राज कर रहा ये सांप, शिकार का वीडियो देख चौंक जाएंगे

Viral Animal Video: दुनिया का सबसे खतरनाक किंग कोबरा उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में देखा गया है, जो मशहूर जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व का हिस्सा है.

Viral King Cobra Video: बाघों के नए घर पर राज कर रहा ये सांप, शिकार का वीडियो देख चौंक जाएंगे

Amangarh Tiger Reserve में दिखाई दिया शिकार करता 13 फुट का King Cobra.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Viral Video- उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में के अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में किंग कोबरा नाग की वह प्रजाति मिली है, जिसे दुनिया में सबसे ज्यादा खतरनाक और जहरीला माना जाता है. यह किंग कोबरा अब तक दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण एशियाई देशों में ही देखा गया है. ऐसे में मशहूर जिम कार्बेट नेशनल पार्क से सटे अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में इस नाग को देखकर फारेस्ट ऑफिसर खुशी जता रहे हैं. इस किंग कोबरा का शिकार करने के दौरान का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसे अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में जिप्सी से जंगल सफारी कर रहे पर्यटकों ने बनाने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था.

13 फुट से ज्यादा लंबा है खतरनाक नाग

अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में कैमरे में कैद किया गया किंग कोबरा करीब 13 फुट लंबा है और इसकी मोटाई भी करीब 8 इंच है. इसे पर्यटकों ने 31 मई को टाइगर रिजर्व के कंपार्टमेंट संख्या 12-13 में गेस्ट हाउस से फक्कड़ लाइन पर जाने वाले रास्ते पर एक जलाशय के करीब देखा. जिस समय पर्यटकों की नजर उस पर पड़ी, तब यह किंग कोबरा एक मॉन्सटर लिजर्ड को अपना शिकार बना रहा था. इसी दौरान पर्यटकों ने अपने मोबाइल से इसके शिकार करने के नजारे को कैमरे में वीडियो के तौर पर कैद कर लिया.

पहले भी दिख चुका, लेकिन कैमरे में पहली बार आया

कुछ वन अधिकारियों ने बताया कि इस किंग कोबरा के जंगल में होने की सूचना पहले भी मिली है, लेकिन कैमरे की जद में यह पहली बार आया है. SDFO अंशुमन मित्तल ने कहा कि इस तरह का किंग कोबरा केवल दक्षिण एशिया और दक्षिण अफ्रीका में ही पाया जाता है. इसका अमानगढ़ टाइगर रिजर्व में मिलना इस बात का सबूत है कि यह जंगल जीव-जंतुओं की डायवर्सिटी से भरपूर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement