Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia के बाद अब Ukraine दौरे पर जाएंगे PM Modi, इस वजह से अहम होगा ये दौरा

Pm Modi Ukraine Visit: Russia के बाद अब पीएम मोदी अगले महीने Ukraine के दौरे पर जाने वाले हैं. इसकी जानकारी दिल्ली स्थित यूक्रेन एंबेसी द्वारा दी गई है. Russia-Ukraine war के बीच ये दौरा कई मायनों में अहम हो जाता हैं.

Latest News
Russia के बाद अब Ukraine दौरे पर जाएंगे PM Modi, इस वजह से अहम होगा ये दौरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pm Modi Ukraine Visit: दिल्ली स्थित यूक्रेन एंबेसी (Ukraine embassy) के हवाले से खबर सामने आई है कि अगस्त के महीने में पीएम मोदी यूक्रेन के दौरे पर रहेंगे. रूस-यूक्रेन के बीच फरवरी 2022 से चल रहे युद्ध के बीच पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. गौरतलब है कि हाल ही मोदी 8-9 जुलाई को भारत-रूस के वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने रूस पहुंचे थे.

पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा 24 अगस्त के आस-पास हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि यूक्रेन में 24 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद यह पीएम मोदी का यूक्रेन का पहला दौरा होगा. दोनों देशों के बीच जारी जंग के मध्य PM Modi का ये दौरा कई मायनों में फायदेमंद हो सकता है.

गौरतलब है कि रूस और भारत के संबंध इस समय अच्छे चल रहे हैं. हाल ही जब प्रधामंत्री मोदी रूस के दौरे पर गए थे तो उन्होंने पुतिन से शांति की बात की थी. रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी 2022 से युद्ध चल रहा है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि पीएम मोदी का ये दौरा युद्धविराम की कोई राह सामने लाएगा. 

यूक्रेन की यात्रा के दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे. इस यात्रा के बाद दोनों देशों रूस और यूक्रेन के बीच शांति समझौते पर सहमति हो सकती है. बता दें कि फोन पर हुई बातचीत के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पीएम मोदी को यूक्रेन आने के लिए आमंत्रित किया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement