Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एयर इंडिया विमान हादसा: फ्लाइट का रनवे पर टायर फटा, 173 यात्री लेकर काठमांडू से आ रही थी दिल्ली

काठमांडू से फ्लाइट का शाम 4.30 बजे उड़ान भरनी थी. टायर फटने पर उसे रनवे से हटाया गया. अब यह फ्लाइट शनिवार को दिल्ली आएगी.

एयर इंडिया विमान हादसा: फ्लाइट का रनवे पर टायर फटा, 173 यात्री लेकर काठमांडू से आ रही थी दिल्ली

Air India की फ्लाइट अब काठमांडू से शनिवार को उड़ान भरेगी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर एअर इंडिया (Air India) के एक विमान बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गया. काठमांडू (Kathmandu) से नई दिल्ली (New Delhi) के लिए 173 लोगों को लेकर आ रहे विमान का टायर उस समय अचानक फट गया, जब वह उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ लगा रहा था. टायर फटने के बाद विमान को टो-वैन से खींचकर रनवे से हटाना पड़ा और फ्लाइट को रद्द कर दिया गया. अब यह विमान शनिवार को दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

पढ़ें- Yogi Adityanath बोले- छेड़छाड़ करने वाले को ढेर करेगी पुलिस, पढ़िए यूपी के CM की बदमाशों को खुली चेतावनी

शाम 4.30 बजे की है घटना

PTI ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया है कि एअर इंडिया की AI216 फ्लाइट को शुक्रवार की शाम 4.30 बजे (नेपाली समय के मुताबिक) काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Tribhuvan International Airport) से उड़ान भरनी थी. विमान में 164 पैसेंजर थे, जबकि 9 क्रू मेंबर्स सवार थे. नेपाल के माय रिपब्लिका अखबार के मुताबिक, विमान ने उड़ान भरने के लिए जैसे ही रनवे पर दौड़ लगानी शुरू की, तभी उसका टायर फट गया. इस दौरान कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. विमान के बीच रनवे पर खड़ा हो जाने से एयर ट्रैफिक संचालन भी डिस्टर्ब हो गया.

पढ़ें- Small Business Idea: महज 25 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, होगी लाखों में कमाई

एयरलाइंस ने की है घटना की पुष्टि

PTI के मुताबिक, एअर इंडिया के एक ड्यूटी अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की है. अधिकारी ने बताया कि Airbus 320 विमान को टो-वैन से खींचकर रनवे से हटाया गया. इसके बाद उसे पार्किंग एरिया में वापस लाया गया, जहां सभी यात्रियों को उतारकर फ्लाइट को शनिवार सुबह के लिए रि-शेड्यूल कर दिया गया. अब यह विमान मरम्मत का काम पूरा होने के बाद शनिवार सुबह दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement