Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US President Elections: जो बाइडेन ने किया राष्ट्रपति चुनाव में किया पहला किला फतह, डोनाल्ड ट्रंप को दी चेतावनी 

Joe Biden Wins Carolina Primary: जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव 2024 में पहला किला फतह कर लिया है. कैरोलिना प्राइमरी चुनाव में बाइडेन ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के दावेदारों डीन फिलिप्स और मैरिएन विलियम्सन को हरा दिया है.

Latest News
US President Elections: जो बाइडेन ने किया राष्ट्रपति चुनाव में किया पहला किला फतह, डोनाल्ड ट्रंप को दी चेतावनी 

Joe Biden President Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2020 में जो बाइडेन ने जहां से जीत दर्ज कर सर्वोच्च पद पर पहुंचे थे वहीं से एक बार फिर इस बार उन्होंने अपना विजय अभियान शुरू किया है. राष्ट्रपति पद के लिए इस साल होने वाले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया जारी है. इसके तहत कराए गए साउथ कैरोलाइना प्राइमरी चुनाव में बाइडेन ने आसानी से जीत हासिल कर ली है. डेमोक्रेटिक पार्टी के दूसरे उम्मीदवार मिनेसोटा से सांसद डीन फिलिप्स और लेखिका मैरिएन विलियम्सन को शनिवार को हुए प्राइमरी चुनाव में हरा दिया. जीत के बाद बाइडेन ने कहा कि इस खास मौके पर वह समर्थकों को धन्यवाद कहना चाहते हैं. बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बुरी तरह से हराने का दावा किया है. 

जो बाइडेन ने इस जीत के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, ‘साउथ कैरोलिना के मतदाताओं ने 2020 में राजनीतिक विश्लेषकों को गलत साबित किया था. उनके समर्थन के बाद हमारे चुनाव अभियान में नई जान आई थी और हम राष्ट्रपति पद जीतने में कामयाब हुए. आज एक बार फिर उन्होंने अपना अपार समर्थन देकर हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. आप सबका शुक्रिया.'

यह भी पढ़ें: खालिस्तान मुद्दे पर पहले से तनाव, अब कनाडा ने भारत पर चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप  

डोनाल्ड ट्रंप को हराने का किया ऐलान 
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की रेस में हैं और उन्होंने रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए जोरदार प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. मौजूदा गणित के हिसाब से लग रहा है कि ट्रंप एक बार फिर उम्मीदवार बनने में कामयाब रहेंगे. बाइडेन ने ट्रंप को दिए संदेश में कहा कि मैं डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव प्रचार के लिए शुभकामनाएं देते हुए यही कहना चाहता हूं कि एक बार फिर उन्हें हार का मुंह देखना होगा. 

 यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के इस प्रदेश को कहा जाता है भारत का यूपी, जानें क्या है कनेक्शन

अमेरिका में इस साल होने वाला है राष्ट्रपति चुनाव 
अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव है. दोनों प्रमुख पार्टियां डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी अपने-अपने उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया से गुजर रही है. राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की टिकट की रेस में जो बाइडन के अलावा प्रतिनिधि सभा के सदस्य डीन फिलिप्स और राइटर मैरिएन विलियमसन भी शामिल हैं. रिपब्लिकन पार्टी की रेस में अभी डोनाल्ड ट्रंप सबसे आगे चल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement